in

इंटरनेशनल टी-20 कप : इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, टायमल मिल्स चोट के कारण टूर्नामेंट से हुए बाहर

श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान मिल्स को जांघ में खिंचाव की शिकायत हुई।

Tymal Mills ( Image Credit: Twitter)
Tymal Mills ( Image Credit: Twitter)

इंटरनेशनल टी-20 कप के बीच इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड-श्रीलंका मैच के दौरान मिल्स को जांघ में खिंचाव की शिकायत हुई और इसके बाद अपने ओवरों का कोटा भी पूरा नहीं किया और सिर्फ नौ गेंद फेंककर मैदान से बाहर चले गए। अब उनकी जगह रीस टॉपले टीम में शामिल होंगे।

ईसीबी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मिल्स ने शारजाह में सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ सुपर 12 मैच में जांघ में खिंचाव के शिकायत के बावजूद गेंदबाजी बरकरार रखा। मंगलवार रात को स्कैन कराया गया तो चोट की गंभीरता का पता चला।

चोटों की वजह से करियर में रहा उतार-चढ़ाव

टायमल मिल्स का करियर चोटों की वजह से हमेशा उतार-चढ़ाव भरा रहा है। वह आखिरी बार 2016 में इंग्लैंड के लिए खेले थे, जिसके बाद वह विभिन्न चोटों के कारण टीम से बाहर हो गए थे। उन्होंने इंटरनेशनल टी-20 कप में इंग्लैंड के लिए सभी चार मैच खेले और 15.4 की औसत से 4 विकेट लिए। मिल्स को टी-20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है।  उन्होंने 9 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन अभी तक टीम के लिए किसी अन्य फार्मेट में नहीं खेला है।

रीस टॉपले के बारे में बात करें तो इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के लिए 13 वनडे और 6 टी-20 खेला है, जिसमें क्रमशः 20 और 5 विकेट लिए हैं।

टूर्नामेंट में इंग्लैंड का दबदबा

इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड टीम का दबदबा रहा है। वे ग्रुप-1 में चार मैच जीतकर शीर्ष पर है और उन्होंने सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके अलावा इंग्लैंड के नेट रन रेट को देखते हुए उनके ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए लीग चरण को समाप्त करने की संभावना है, भले ही इंग्लैंड 6 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी मैच हार जाए।

KL Rahul-Rohit Sharma

करो या मरो मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को दी 66 रन से करारी शिकस्त, सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

Wasim Akram

भारत-अफगानिस्तान मैच के फिक्स होने की अफवाहों को वसीम अकरम और वकार यूनुस ने बताया गलत