Advertisment

उमरान मलिक नेट बॉलर के रूप में भारतीय टी20 विश्व कप टीम में शामिल !

जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को आगामी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया गया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Umran Malik ( Image Credit: Twitter)

Umran Malik ( Image Credit: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने के बाद चर्चा का विषय बन गये हैं। वसीम जाफर, आकाश चोपड़ा जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने इस तेज गेंदबाज की काफी सराहना की है। आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने भी मलिक की तारीफ की। मलिक ने आरसीबी के खिलाफ लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। वहीं अब कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को आगामी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया गया है।

Advertisment

मलिक ने सिर्फ तीन मैचों में किया प्रभावित

हैदराबाद के लिए 2021 का सत्र बेहद निराशाजनक रहा। इस सत्र में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया, जिसमें उमरान मलिक का नाम भी शामिल है। मलिक ने सिर्फ तीन मैचों में क्रिकेट जगत के विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों समेत सभी को प्रभावित किया। जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज ने कोहली को भी प्रभावित किया और अब वह टी20 विश्व के दौरान टीम इंडिया के साथ रहेंगे।

नेट बॉलर के रूप में शामिल

Advertisment

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार तेज गेंदबाज बायो-बबल में नेट बॉलर के रूप में शामिल होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के एक करीबी सूत्र ने बताया कि हां, उमरन मलिक रुके हुए हैं, क्योंकि वह नेट बॉलर के रूप में टीम इंडिया के बायो बबल में शामिल होंगे। उन्होंने अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया है। मुझे लगता है कि बल्लेबाजों को नेट्स पर उनका सामना करना एक अच्छा विचार होगा। यह उमरान मलिक के लिए भी एक अच्छा अनुभव रहेगा।

विराट कोहली ने तेज गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि आईपीएल हर साल प्रतिभाओं को सामने लाता है। एक गेंदबाज को 150 किमी के स्पीड से गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है। उन्होंने आगे कहा कि तेज गेंदबाजों का मजबूत होना हमेशा भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि जब भी आप इस तरह की प्रतिभा देखते हैं, तो आपकी नजरे उन पर टिक जाती हैं। आईपीएल ऐसे खिलाड़ियों की क्षमताओं में वृद्धि करता है।

General News India Cricket News T20 World Cup 2021 T20-2021 Umran Malik