Advertisment

क्रिस गेल ने दिए संन्यास लेने के संकेत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद पवेलियन लौटते समय बल्ला उठाकर अभिवादन किया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट होने के बाद पवेलियन लौटते समय क्रिस गेल ने हेलमेट निकालकर बल्ला उठाते हुए सबका अभिवादन किया।

author-image
Justin Joseph
New Update
Chris Gayle ( Image Credit: Twitter)

Chris Gayle ( Image Credit: Twitter)

इंटरनेशनल टी-20 कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम अपना आखिरी मैच खेली, जिसमें उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से हार मिली। वेस्टइंडीज की टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। इस मैच में गेल ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन उनकी पारी बड़ी नहीं हो सकी और वह 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। लेकिन पवेलियन लौटते समय उन्होंने हेलमेट निकालकर बल्ला उठाते हुए सबका अभिवादन किया। इससे कयास लगाये जा रहे हैं कि ये उनका आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच था, लेकिन क्रिस गेल ने आधिकारिक रूप से इसका ऐलान अभी नहीं किया है।

Advertisment

टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में आज वेस्टइंडीज का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से बेहद अहम था, क्योंकि उसे इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को मजबूत करने के लिए जीत जरूरी थी। वहीं अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 विकेट से जीत के बाद उसकी सेमीफाइनल में जाने की प्रबल संभावनाएं हैं। वहीं टूर्नामेंट में यह वेस्टइंडीज का आखिरी मैच था। वह चार मैचों में से तीन मैच हारकर पहले ही सेमीफाइनल के दौड़ से बाहर हो गयी थी।

क्रिस गेल ने दिए संकेत

इस बीच कयास लगाये जा रहे हैं क्रिस गेल के लिए यह आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद इस धाकड़ बल्लेबाज ने संन्यास लेने के संकेत दिये हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेल ने वेस्टइंडीज को शानदार शुरुआत दिलाई और सिर्फ 9 गेंदों में 15 रन बनाए। हालांकि, वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और पैट कमिंस ने उन्हें आउट कर दिया। पवेलियन लौटत समय गेल ने क्रिकेट से संभावित संन्यास की ओर इशारा करते हुए अपना बल्ला उठाकर सभी का अभिवादन किया और बाद में उन्होंने दर्शकों के बीच अपने दस्ताने भी बांटे।

Advertisment

क्रिस गेल वेस्टइंडीज क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज टीम के लिए 103 टेस्ट, 301 वनडे और 79 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने तीनों फार्मेटों को मिलाकर 42 शतक लगाये है। उनके नाम टेस्ट में 7215 रन, वनडे में 10480 रन और टी-20 में 1899 रन हैं। बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज जल्द ही अबू धाबी टी-10 लीग में दिखाई देंगे, जहां वह टीम अबू धाबी की ओर से खेलेंगे।

ड्वेन ने पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी

इसके साथ ही वेस्टइंडीज के लिए यह ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का भी यह आखिरी मैच था। श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की हार के बाद उन्होंने संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा था मुझे लगता है कि समय आ गया है। मेरा करियर बहुत अच्छा रहा है। 18 वर्षों तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के दौरान कुछ उतार-चढ़ाव आए, लेकिन जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो इतने लंबे समय तक इस क्षेत्र और कैरेबियाई लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैं बहुत आभारी हूं।

West Indies Chris Gayle T20 World Cup 2021 T20-2021