in

पाकिस्तान का दौरा कर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटरों की एक पीढ़ी को प्रेरित करेगा : उस्मान ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा ने कहा कि वह पाकिस्तान जाकर वहां खेलना चाहते हैं।

Usman Khawaja (Photo Source: Google)
Usman Khawaja (Photo Source: Google)

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल मार्च में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी, जहां उसे पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलना है। फिलहाल अभी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच एशेज सीरीज खेला जा रहा है, जहां चौथा टेस्ट ड्रॉ हुआ, लेकिन उस्मान ख्वाजा ने धमाकेदार वापसी करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाया। इस बीच उस्मान ख्वाजा ने कहा कि वह पाकिस्तान जाकर वहां खेलना चाहते हैं और उन्होंने पाकिस्तान दौरे को अद्भुत करार दिया।

फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए उस्मान ख्वाजा ने कहा कि उन्हें हमेशा से उपमहाद्वीप, बांग्लादेश, भारत और विशेष रूप से पाकिस्तान में बहुत समर्थन मिला है। जब वह पीएसएल के लिए वहां थे, तब भी उनका अनुभव अच्छा रहा था और वह वहां वापस जाकर खेलना चाहेंगे। यह बहुत दूर नहीं है, लेकिन दूर प्रतीत होता है। इसलिए अगर वह दौरे पर जाते हैं तो यह आश्चर्यजनक होगा।

क्रिकेटरों की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

उस्मान ख्वाजा ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर पाकिस्तान का दौरा करती है तो वह क्रिकेटरों की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित कर सकती है। वहां के लोगों ने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को वहां खेलते हुए नहीं देखा है।

उन्होंने कहा, ‘मैंने खिलाड़ियों से कहा कि आप वास्तव में उन क्रिकेटरों की पीढ़ी को प्रेरित कर सकते हैं, जिन्होंने आपको कभी खेलते हुए नहीं देखा है। डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ को कभी नहीं देखा है। वे केवल उन्हें टीवी पर देखते हैं। आप वास्तव में वहां वापस जाकर एक पीढ़ी को प्रेरित कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान का दौरा करके क्रिकेट को कुछ वापस दे सकता है। पाकिस्तान में लोग लंबे समय से क्रिकेट से वंचित हैं। ख्वाजा ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान जैसे देश का दौरा करने की तुलना में खेल को वापस देने का कोई बेहतर तरीका है, जो इतने लंबे समय से वंचित है। इसलिए उम्मीद है कि हम न केवल मेरी खातिर बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट और वहां के युवाओं के लिए दौरा करेंगे।’

Michael Vaughan

माइकल वॉन को रास नहीं आई सचिन तेंदुलकर की राय, बोले- ‘उनसे सवाल करने वाले हम कौन होते हैं?’

Virat Kohli

SA vs IND : केपटाउन टेस्ट में वापसी करेंगे विराट कोहली, मोहम्मद सिराज हुए बाहर