Advertisment

वेंकटेश अय्यर ने साउथ अफ्रीका में वनडे प्लान को लेकर कहा, 'योजनाएं निर्धारित हैं'

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के लिए वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)

Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के लिए वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसलिए वह इस सीरीज को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। इससे पहले वेंकटेश अय्यर को इंडियन टी-20 लीग 2021 के यूएई चरण में कोलकाता के लिए दमदार प्रदर्शन के बाद भारत की ओर से खेलने का मौका मिला है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वह उतने प्रभावशाली नहीं रहे।

Advertisment

ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने केवल 36 रन बनाए और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में एक विकेट लिया, लेकिन वह भारत के आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम के साथ बने हैं। ऑलराउंडर को अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में रखा गया है। अय्यर ने कहा कि वह आराम से रहना चाहते हैं और भविष्य को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होना चाहते।

अय्यर ने कहा योजनाएं निर्धारित हैं

वेंकटेश अय्यर ने कहा कि वे चीजों को वैसे ही लेते हैं जैसे आते हैं। उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि वहां की उछाल वाली पिचों पर एक गेंदबाज के रूप में, एक फिल्डर के रूप में, एक बल्लेबाज के रूप में मेरी भूमिका क्या है। सब कुछ निर्धारित है और मैं अभी भी एक समय में एक चीच को लेता हूं।

Advertisment

उन्होंने कहा, अभी उनका ध्यान इस बात पर है कि कल की तैयारी कैसे करें जैसे कि अगले अभ्यास सत्र में और फिर अगले अभ्यास सत्र में। इसके अलावा वह जैसे ही दक्षिण अफ्रीका पहुंचते हैं, वहां कैसे अभ्यास किया जाए। उन्होंने कहा कहा कि सभी योजनाएं निर्धारित हैं, लेकिन वह मामले को लेकर बहुत आगे की ओर नहीं देख रहे हैं।

इयोन मोर्गन की अगुवाई में कोलकाता के लिए खेलते हुए यूएई में अय्यर शानदार फॉर्म में थे। हालांकि भारतीय चरण में कोलकाता का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ नहीं था, क्योंकि वह अंकतालिका में नीचे थे। हालांकि शीर्ष क्रम में अय्यर के आने से कोलकाता की टीम बदली हुई नजर आई। कोलकाता टूर्नामेंट की उपविजेता रही। वहीं श्रेयस अय्यर ने 10 मैचों में 41.11 की औसत से 370 रन बनाए और तीन विकेट भी लिए।

Cricket News Venkatesh Iyer General News India