in

वेंकटेश अय्यर ने भारतीय ड्रेसिंग रूम का अपना पहला अनुभव शेयर किया

वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)
Venkatesh Iyer. (Photo Source: BCCI)

भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया। वहीं हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने भी इस सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। इस बीच वेंकटेश अय्यर ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की। उन्होंने दोनों की समझ और युवाओं से निपटने के तरीके की सराहना की।

वेंकटेश अय्यर को मिला ईनाम

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 10 पारियों में 370 रन बनाये। इसके साथ ही उन्होंने अपने सीम-बॉलिंग से भी प्रभावित किया। जिसका ईनाम उन्हें मिला और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया।

पहली बार भारतीय ड्रेसिंग रूम के अपने अनुभव को साझा करते हुए वेंकटेश अय्यर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की सराहना की। उन्होंने द्रविड़ और रोहित शर्मा को प्रत्येक खिलाड़ी को प्रेरित करने और ड्रेसिंग रूम के माहौल को सामान्य रखने का श्रेय दिया।

बात कहने की पूरी आजादी दी

वेंकटेश अय्यर ने कहा वह खेल के दिग्गज हैं और उन्होंने भारत के लिए काफी क्रिकेट खेला है। वह जानते हैं कि युवाओं को कैसे संभालना है। मुझे उनका काफी समर्थन भी मिला। ड्रेसिंग रूम में रोहित भाई और राहुल सर के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि कम्यूनिकेशन बिल्कुल स्पष्ट था।

उन्होंने कहा राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम को आराम से रखते हैं और हर खिलाड़ी को प्रेरित करते रहते हैं। राहुल सर ने मुझे अपनी बात कहने की पूरी आजादी दी। उन्हें मेरी क्षमताओं पर भरोसा था।

उन्होंने कहा जब मैंने भारतीय टीम की टोपी पहनी और फिर बीच में गया तो रोहित भाई ने कहा जाओ खुद को व्यक्त करो और इस पल का आनंद लो। उन्होंने मुझे बहुत सपोर्ट किया और ढेर सारे टिप्स दिए। वह जानते हैं कि किसी खिलाड़ी से दबाव को कैसे दूर करना है और उनके टिप्स मेरे लिए वास्तव में मूल्यवान थे।

Salman Butt

सलमान बट ने बताया कौन ले सकता है रविंद्र जडेजा की जगह ?

Michael Clarke

माइकल क्लार्क ने टिम पेन मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर साधा निशाना