in ,

वीडियो: राधा यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में पकड़ा लाजवाब कैच, जोंटी रोड्स की दिलाई याद

भारत को फाइनल मुकाबले में 9 रन से हार मिली।

Radha Yadav’s stunner to dismiss McGrath. (Photo Source: Twitter)
Radha Yadav’s stunner to dismiss McGrath. (Photo Source: Twitter)

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल मैच के लिए 7 अगस्त को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। जहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रनों से हराया और गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। मैच के दौरान गेंद और बल्ले के बीच कुछ कड़ा संघर्ष देखने को मिला। भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान में भी शानदार प्रदर्शन किया।

इसकी एक झलक 12वें ओवर में देखने को मिली, जब दीप्ति शर्मा ने तहालिया मैक्ग्रा को ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी और मैक्ग्रा ने बैकवर्ड प्वाइंट में गेंद को ऊपर से मारने का प्रयास किया। लेकिन राधा यादव ने अपनी बाईं और डाइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा। इस तरह मैक्ग्रा चार गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गई।

यहां देखिए वीडियो

राधा यादव के इस बेहतरीन प्रयास को देखकर भारतीय फैन्स काफी खुश दिखाई दिए और उनकी प्रशंसा की। राधा यादव के कैच ने लोगों को जोंटी रोड्स की याद दिलाई। इस बीच मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी ने शानदार 61 रन और मेग लेनिंग ने 36 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एशले गार्डनर ने 15 गेंदों में 25 रन और रिचेल हेन्स ने 10 गेंदों में 18 रन बनाए। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 161 रन बनाए।

भारतीय टीम 152 रन पर हुई ऑलआउट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा सस्ते में आउट हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्ज ने इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी की। रोड्रिग्ज ने 33 रन, जबकि हरमनप्रीत कौर ने 43 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और पूरी टीम 19.3 ओवर में 152 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस प्रकार भारत के गोल्ड जीतने का सपना टूट गया और उसे सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए एशले गार्डनर ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए।

 

रोहित शर्मा और साथी खिलाड़ियों ने सीरीज में जीत के बाद मनाया शानदार जश्न, स्टेडियम में चलाया गोल्फ कार्ट

Shoaib Akhtar. (Photo Source: Shoaib Akhtar/Instagram)

मुश्किल में शोएब अख्तर, फैन्स से कहा- आपकी दुआओं की जरूरत