Advertisment

VIDEO: बिग बैश लीग 2023 के मैच के दौरान हरमनप्रीत कौर और सोफी डिवाइन के बीच हुई हाथापाई, आग की तरह फैला वीडियो

सोफी डिवाइन के अर्धशतक की मदद से पर्थ स्कॉर्चर्स मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ छह विकेट से जीत दर्ज की।

author-image
Joseph T J
New Update
Harmanpreet Kaur & Sophie Devine

Harmanpreet Kaur & Sophie Devine

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला बिग बैश लीग 2023 के 22वां मैच पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेला गया। खेले गए इस मुकाबले में थोड़ा ड्रामा देखने को मिला। दरअसल रेनेगेड्स की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर स्कॉर्चर्स की कप्तान सोफी डिवाइन मैदान में आपस में भीड़ गए। हुआ यह था कि हरमनप्रीत कौर के तैयार होने से पहले गेंदबाज ने गेंदबाजी कर दी।

Advertisment

 जिसके चलते हरमनप्रीत कौर ने अपना आपा खो दिया। हालांकि ऑन-फील्ड अंपायर ने थोड़ा समय लेकर बॉल को डेड करार दिया इस दौरान हि दोनों के बीच कुछ कहा सुनी हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि छोटी सी विवादास्पद घटना पहली पारी के 16वें ओवर की है।

बिग बैश लीग के मैच के दौरान आपस में भीड़ी हरमनप्रीत कौर स्कॉर्चर्स की कप्तान सोफी डिवाइन

जारी बिग बैश लीग 2023 के 22वें मैच में रेनेगेड्स महिलाओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पर्थ में मैदान. स्पिनर अलाना किंग ने दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट का विकेट लेकर स्कॉर्चर्स को शुरुआती सफलता दिलाई। कर्टनी वेब भी बिना ज्यादा प्रभाव डाले पावरप्ले के अंदर ही आउट हो गए।

Advertisment

हालांकि, कप्तान हेले मैथ्यूज और भारतीय महिला टीम की कप्तान कौर ने तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी करके उन्हें खेल में वापस ला दिया। विंडीज ऑलराउंडर 24 में से 31 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कौर ने एक छोर पर अपना आक्रमण जारी रखा। उनके पास ऑस्ट्रेलिया की जॉर्जिया वेयरहैम की आदर्श जोड़ीदार थी, क्योंकि दोनों ने 70 से अधिक की साझेदारी के साथ रेनेगेड्स को ड्राइवर की सीट पर बिठाया था।

जैसे ही दोनों स्कॉर्चर्स से गेम छीनने के लिए तैयार दिख रहे थे, डिवाइन की कौर के साथ तीखी बहस हो गई। कौर सामना करने के लिए तैयार हो रही थीं, उससे पहले न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकी। बल्लेबाज ने आउट करने का फैसला किया और अंपायर के इसे डेड डिलीवरी करार देने का इंतजार किया। इस बीच, डिवाइन इस बात पर अड़े थे कि ओवर को पूरा घोषित किया जाना चाहिए और इसके परिणामस्वरूप उनके बीच विवाद हुआ।

यहां देखिए वायरल वीडियो-

Advertisment

हालांकि, तीसरे अंपायर से सलाह लेने के बाद, डिलीवरी को डेड करार दिया गया और डिवाइन को फिर से गेंदबाजी करने के लिए कहा गया। हालांकि मैच के बाद मूनी ने कहा, "हरमनप्रीत (कौर) और सोफी (डिवाइन) के बीच थोड़ी बहस चल रही है और मैं वास्तव में निश्चित नहीं हूं कि यह लड़ाई कौन जीतेगा क्योंकि हरमनप्रीत मुझे थोड़ा डराती है।" हालांकि डिवाइन और मूनी की अर्धशतकीय पारियों की मदद से स्कॉर्चर्स को आसान जीत दर्ज की। 

Sophie Devine Harmanpreet Kaur