Advertisment

VIDEO: इस तरह पाकिस्तान बना सकता है सेमीफाइनल में जगह, वसीम अकरम ने बताया मजेदार तरीका

author-image
Joseph T J
New Update
Wasim Akram

Wasim Akram

न्यूजीलैंड के श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान की 2023 वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं।कीवी टीम ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए श्रीलंका मैच में आसानी से पांच विकेट से जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ न्यूज़ीलैंड ने 10 अंकों  के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर अपनी जगह करीब-करीब पक्की कर ली है। 

Advertisment

कीवी टीम के बाद +0.036 के एनआरआर के साथ, पाकिस्तान वर्तमान में अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। अब पाकिस्तान की अगला मैच 11 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में गत चैंपियन इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना होगा।

अगर हम पाकिस्तान की संभावनाओं के बारे में विस्तार से बात करें तो पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 287 रनों से हराना होगा। और यदि वे पहले फील्डिंग करते हैं तो इंग्लैंड को 50 रन पर आउट करना होगा और केवल 2 ओवर में लक्ष्य हासिल करना होगा।

यह दोनों ही संभावनाएं पाकिस्तान के लिए काफी मुश्कल नजर  आ रही है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने अपने देश को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का एक मजेदार तरीका सुझाया है। 

Advertisment

जाओ और इंग्लैंड टीम के ड्रेसिंग रूम में ताला लगा दो- वसीम अकरम



पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तानी समाचार चैनल ए स्पोर्ट्स पर एक चर्चा करते हुए पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने का एक अनोखा तरीका सुझाया। शो के मेजबान और होस्ट फखर-ए-आलम ने वसीम अकरम से पुछा कि पाकिस्तान किस तहर सेमीफाइनल में जगह बना सकती है।

 उस पर जवाब देते हुए वसीम अकरम ने बताया कि बाबर आजम एंड कंपनी को जितना संभव हो उतने रन बनाने चाहिए और फिर इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम को बंद कर देना चाहिए और सभी इंग्लिश खिलाड़ियों को 'टाइम आउट' कर देना चाहिए। वसीम अकरम की टिप्पणी श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टाइम आउट होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनने के कुछ दिनों बाद आई है।

Advertisment

वसीम अकरम ने मजेदार तरीके से जवाब देते हुए कहा कि " पाकिस्तान को जितना संभव हो उतना स्कोर बनाएं और फिर जाकर इंग्लैंड टीम के ड्रेसिंग रूम को 20 मिनट के लिए बंद कर दें ताकि उनके सभी बल्लेबाज टाइम आउट हो जाएं।" वसीम अकरम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

यहां देखिए वायरल वीडियो 

Pakistan Cricket Team Wasim Akram