in

महेंद्र सिंह धोनी के शाही कार कलेक्शन में शामिल हुई विंटेज लैंड रोवर

धोनी ने ऑनलाइन नीलामी में यह विंटेज कार खरीदा है।

MS Dhoni. (Getty Images and Twitter)
MS Dhoni. (Getty Images and Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी की बाइक और कार के प्रति दिवानगी किसी से छिपी नहीं है। उनके रांची स्थित फॉर्महाउस के गैराज में कारों की शाही कलेक्शन है। बात करें तो धोनी के पास विंटेज कारों का भी कलेक्शन है। रिपोर्ट के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान को एसयूवी से भी प्यार है और उनके पास हैमर एच2, निसान 1 टन जोंगा और सबसे शक्तिशाली एसयूवी जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक भी है।

अब महेंद्र सिंह धोनी के कार कलेक्शन में एक और कार शामिल हो गई है। खबर है कि एमएस धोनी ने 1971 की लैंड रोवर सीरीज 3 स्टेशन वैगन खरीदी है। कई रिपोर्टों के अनुसार महान कप्तान ने एक ऑनलाइन नीलामी में विंटेज कार को खरीदा है, जहां उन्होंने 19 अन्य लक्ज़री कारों को सूचीबद्ध किया था, जिनमें रोल्स रॉयस, कैडिलैक, ब्यूक्स, शेवरले, लैंड रोवर्स, ऑस्टिन, मर्सिडीज, आदि शामिल हैं।

1971 से 1985 के बीच लोकप्रिय लैंड रोवर सीरीज

जहां तक ​​कार की विशेषता का सवाल है, 1971 लैंड रोवर सीरीज 3 स्टेशन वैगन पीले रंग की शेड के साथ आता है और यकीनन 1971 से 1985 के बीच सबसे लोकप्रिय लैंड रोवर सीरीज थी। कार पीले और सफेद रंग के डुअल-टोन फिनिश में आता है।

जिस समय विंटेज कार का निर्माण किया गया था, उसमें इंजन ऑप्शन 2.3-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लेकर 3.5-लीटर V8 तक चार-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 2-स्पीड मैनुअल ट्रांसफर केस के साथ थे। हालांकि अभी इस कार के इंजन फीचर्स के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं है।

आगामी संस्करण में नजर आएंगे एमएस धोनी

इस बीच महेंद्र सिंह धोनी आगामी इंडियन टी-20 लीग 2022 के दौरान क्रिकेट के मैदान पर एक्शन में दिखाई देंगे। उन्हें चेन्नई ने 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई आगामी सीजन में अपने खिताब का बचाव करेगी। चेन्नई ने अपना चौथा इंडियन टी-20 लीग का खिताब पिछले साल फाइनल में कोलकाता को हराकर जीता था।

आगामी संस्करण के लिए मेगा नीलामी से चेन्नई ने एमएस धोनी के अलावा होनहार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और इंग्लैंड के मोइन अली को रिटेन करने का फैसला किया। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि फरवरी की मेगा नीलामी में कौन से खिलाड़ी मौजूदा चैंपियन टीम से जुड़ते हैं।

Venkatesh Iyer. (Photo Source: (BCCI/Twitter)

SA vs IND : वेंकटेश अय्यर के वनडे डेब्यू पर सोशल मीडिया पर आई शुभकामनाओं की बाढ़

Sania Mirza

सानिया मिर्जा का पेशेवर टेनिस में आखिरी साल होगा मौजूदा सीजन