in

विराट कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, करियर में पहली बार मिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

मौजूदा वर्ल्ड कप में विराट कोहली बेहद ही शानदार फॉर्म में है।

Virat Kohli answers Google's questions about himself
Virat Kohli answers Google's questions about himself

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने आज अक्टूबर 2022 के लिए अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड्स के विजेताओं की घोषणा की है। विराट कोहली ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है तो वहीं, पाकिस्तान की अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार अंतरराष्ट्रीय महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुनी गई हैं। उन्होंने यह अवॉर्ड हाल ही में समाप्त हुए महिला एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के बदौलत जीता है।

मीडिया प्रतिनिधियों, हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच वोट के बाद कोहली और डार दोनों को विजेता चुना गया है।

भारत के वर्ल्ड कप के शुरुआती अभियान में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 82*(53) रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी और भारत को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई थी, जो अब तक यह पारी इस वर्ल्ड कप का मुख्य आकर्षण रहा है। शानदार बल्लेबाजी के बदौलत कोहली अब टूर्नामेंट में सिर्फ पांच पारियों में 246 रनों के साथ स्कोरिंग चार्ट के टॉप में बैठे हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली की पारी सदियों तक रहेगी याद

20-20 वर्ल्ड कप में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर जो जीत हासिल की वह बेहद ही काबिले तारीफ रही। हालांकि यह मैच सिर्फ जीत के लिए बल्कि विराट कोहली की ताबड़तोड़ पारी के लिए जानी जाएगी। एक समय भारतीय टीम घुटनों पर थी और जीत का उम्मीद खो रही थी। लेकिन तभी विराट कोहली ने दहाड़ मारा और सारे पाकिस्तानी देखते रह गए। कोहली ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली।

पूरी दुनिया कोहली की तारीफ इसलिए कर रही है क्योंकि उन्होंने टीम को तब जीत दिलाई जब भारत के 4 विकेट गिर गए थे और टीम का स्कोर बस 31 रन ही था। कोहली ने हार्दिक पांडया के साथ मिलकर पाकिस्तान के मुंह से जीत छिन ली।

अपने अंतरराष्ट्रीय मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कोहली ने टिप्पणी की, “यह मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है कि मुझे अक्टूबर के लिए अंतरराष्ट्रीय मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ-साथ पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुने जाने से यह सम्मान मेरे लिए और भी खास हो जाता है।”

मैथ्यू हेडन

‘यार ये बोल क्या रहा है’ टीम के कोच मैथ्यू हेडन की बातें नहीं समझ पा रहे पाकिस्तानी खिलाड़ी, देखें मजेदार वीडियो

विराट कोहली गौतम गंभीर सूर्यकुमार यादव

‘उठो अनारकली, गौतम गंभीर फिर रोने लगा है’ विराट कोहली को फिर नीचा दिखाना चाहा तो फैंस ने किया ट्रोल