Advertisment

Virat Kohli and Babar Azam: पहली बार कब, कैसे और कहां मिले थे कोहली-बाबर? जानिए...

Virat Kohli and Babar Azam: विराट कोहली ने बाबर आजम से पहली बार 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद मुलाकात की थी।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)

Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)

Virat Kohli and Babar Azam: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने खेल से पूरी दुनिया में नाम कमाया है। कोहली क्रिकेट की दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने भी पिछले कुछ वर्षों में खुद को एक महान बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है। लेकिन ये दोनों स्टार खिलाड़ी पहली बार कब, कैसे और कहां मिले? टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया है। 

Advertisment

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि मैं बाबर आजम (Babar Azam) से पहली बार 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद मिला था। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पहली मुलाकात के दौरान दोनों के बीच क्या बातचीत हुई थी। विराट कोहली ने कहा, ''उनसे (बाबर आजम) मेरी पहली बातचीत 2019 विश्व कप के दौरान मैनचेस्टर में मैच के बाद हुई थी।"

वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद पहली बार बाबर आजम और विराट कोहली की मुलाकात हुई। मैच के बाद बाबर खुद विराट के पास नहीं आए। उन्होंने साथी खिलाड़ी इमाद वसीम से कहा था कि उन्हें विराट कोहली से बात करनी है। विराट कोहली ने कहा, ''मैं इमाद को अंडर-19 वर्ल्ड कप से जानता हूं और बाबर मुझसे बात करना चाहते हैं।' इसके बाद हमने बैठकर खेल पर चर्चा की। मैंने पहले दिन से ही उनमें बहुत सम्मान देखा और वह नहीं बदला है।"

Virat Kohli vs Babar Azam: एशिया कप में आमने-सामने होंगे विराट और बाबर

भारत और पाकिस्तान अगले महीने तीन मैच खेल सकते हैं। दोनों टीमें एशिया कप में 2 सितंबर को आमने-सामने होंगी। एशिया कप के सुपर-4 में 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर भिड़ सकती हैं। अगर दोनों फाइनल में पहुंचे तो फिर मुकाबला होगा। 

General News India Virat Kohli Cricket News Pakistan Babar Azam Asia Cup 2023