in

विराट कोहली और रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट से ले रहे हैं संन्यास! इंडियन बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान

भारत को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में 10 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया। भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर यह रही की रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 16 ओवर में ही लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए हासिल किया और मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारतीय कप्तान की यह हार उनसे बर्दाश्त नहीं हुई और उन्हें डगआउट में रोते भी पाया गया। ऐसे में अब अटकलें लगाई जा रही हैं की रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी से हटाया जाएगा और उन्हें सीनियर खिलाड़ी की तरह टीम में शामिल किया जाएगा। हालांकि पीटीआई की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है की रोहित शर्मा और विराट कोहली टी-20 फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं।

दरअसल, पीटीआई द्वारा दिए गए रिपोर्ट में कहा गया है कि, “इंडियन क्रिकेट बोर्ड विराट कोहली और रोहित शर्मा पर यह फैसला छोड़ देगा कि वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में खेलना जारी रखना चाहते हैं या नहीं।”

देखें ट्वीट

 

वहीं बहुत सी अफवाह ये भी सामने आ रही है की टी-20 फॉर्मेट से कुछ सीनियर खिलाड़ी संन्यास ले लेंगे ताकि युवा पीढ़ी को अगले 20-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी करने का मौका मिल सके। इस लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन का नाम सामने आया है। लेकिन अभी तक इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित खराब फॉर्म में

20-20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण में रोहित शर्मा ने 6 मैचों की 6 पारियों में 19.33 की औसत और 106.42 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 116 रन बनाए हैं, जिसमें 53 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। वह अपने प्रदर्शन के कारण फैंस ने निशाने पर भी हैं और लोग उन्हें रिटायरमेंट लेने की सलाह भी देते हैं।

वहीं, बात करें विराट कोहली की तो 3 साल के बाद फॉर्म में आते ही विराट फिर से दुनिया में छा गए हैं। उन्होंने एशिया कप 2022 से शुरुआत की और 20-20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण में बल्ले से धमाल मचाया है। हालांकि उन्हें अर्धशतक बेकार गए क्योंकि भारत इस मुकाबले के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंचा।

Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने सेमीफाइनल में भारत की हार का उड़ाया मजाक

‘कुछ तो अलग था उसमें’, भारत के 20-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद फैन्स को आई धोनी की याद