in

विराट कोहली बने केएल राहुल के मेंटोर, फॉर्म वापसी के लिए दे रहे स्पेशल क्लास, देखें वीडियो

रोहित शर्मा के लिए 20-20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल की फॉर्म सबसे बड़ी परेशानी रही है।

विराट कोहली केएल राहुल KL Rahul and Virat Kohli
KL Rahul and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया 2 नवंबर को एडिलेड में चल रहे 20-20 वर्ल्ड कप का अपना चौथा मैच खेलेगी। ग्रुप में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए भारतीय टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। अब तक, रोहित शर्मा एंड टीम मौजूदा टूर्नामेंट में तीन में से दो मैच जीतने में सफल रही है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। तीसरा मैच खेलने के बाद प्रशंसक आगामी मैच में अपने टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। हालांकि इन मैचों में रोहित शर्मा के लिए केएल राहुल की फॉर्म सबसे बड़ी परेशानी रही है। यह स्टार सलामी बल्लेबाज अब तक महत्वपूर्ण मैचों में अपना योगदान देने में असफल रहा है। अब एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें विराट कोहली राहुल को अपनी बल्लेबाजी के बारे में सुझाव देते नजर आ रहे हैं।

यहाँ देखें वीडियो

विराट कोहली दे रहे केएल राहुल को बैटिंग क्लास

वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अपने मैच से पहले इनडोर नेट्स प्रैक्टिस करते पाए गए। केएल राहुल एक ओर बल्लेबाजी करते दिखे तो विराट कोहली उन्हें कुछ टिप्स दे रहे थे। यहां तक ​​कि कुछ तस्वीरें भी वायरल हुईं जहां दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी क्षमताओं पर चर्चा करते हुए पाए गए। जिसे देखकर फैंस खुश हो गए और वीडियो को वायरल कर दिया।

केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने वर्ल्ड कप में तीन मैचों में सिर्फ 22 रन बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली ने अब तक तीन मैचों में 156 रन बनाए हैं। इसलिए, फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि अब केवल विराट कोहली का सुझाव ही राहुल के फॉर्म को वापस लाने में मदद कर सकता है। गौरतलब है कि विराट कोहली भी लगभग 3 साल तक अपने फॉर्म से परेशान थे लेकिन वह एशिया कप में शानदार वापसी करते हुए अपने फॉर्म में वापस आए हैं।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने किया सलामी बल्लेबाज को सपोर्ट

राहुल द्रविड़ का कहना है, ‘मुझे लगता है कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनका एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। T20I में ये चीजें हो सकती हैं, शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए यह इतना आसान नहीं रहा है। यह टूर्नामेंट चुनौतीपूर्ण रहा है। वह अभ्यास मैच में पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क के खिलाफ शानदार खेले थे। उन्होंने 60 या 70 रन बनाए। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि अगले कुछ मैचों में फिर से वैसा ही हो जाए।’

द्रविड़ ने आगे कहा, ‘हम उनकी प्रतिभा और क्षमता के बारे में जानते हैं। वह इन परिस्थितियों के लिए बहुत उपयुक्त है। उनके पास एक अच्छा ऑलराउंड खेल और अच्छा बैकफुट खेल है, जो इन परिस्थितियों में जरूरी है। वह जिस तरह से हिट कर रहे हैं, उससे हम खुश हैं।

Kane-Williamson

“केन विलियमसन..बेटा मस्ती नहीं” बीच मैच में किस गलती के लिए कीवी कप्तान हो रहे ट्रोल

न्यूजीलैंड को 20 रनों से मात देकर इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस में बरकरार