in

विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट करने के लिए अपने डगआउट की मदद लेनी पड़ी

अफ्रीकी पारी के दौरान यह घटना देखने को मिली।

Indian cricket team players. (Photo Source: Twitter)
Indian cricket team players. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को मैदान पर उनके जोश और आक्रामक रवैये के लिए पहचाना जाता है। उनका यह व्यवहार बाकी खिलाड़ियों में भी देखने को मिलता है, जब वे विपक्षी टीम को उन्हीं की भाषा में जवाब देने से नहीं कतराते। कुछ ऐसा ही नजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन भी देखने को मिला जब विराट कोहली टीम इंडिया के डगआउट को भी मैदानी खेल में शामिल होने को कहते दिखे।

विराट कोहली ने डगआउट को मैदानी खेल में किया शामिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज में कोरोना वायरस के मद्देनजर दर्शकों के स्टेडियम में आने पर प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं, विराट कोहली को अक्सर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करने के लिए प्रेरित करते हुए देखा गया है। अब चूंकि मौजूदा सीरीज में दर्शक नहीं हैं तो कोहली ने अपने डगआउट को प्रेरित किया कि वे साथी खिलाड़ियों का समर्थन करें जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

यह घटना तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान देखने को मिली, जब मोहम्मद शमी ने एक ओवर में दो विकेट लेकर मेजबान टीम को बैकफुट पर ला दिया। इस दौरान पूरी टीम मैदान पर जश्न मना रही थी जब कोहली ने डगआउट की तरफ इशारा करते हुए उन्हें गेंदबाजों के लिए ताली बजाने के लिए कहा।

इसका वीडियो ट्विटर पर एक फैन ने शेयर करते हुए लिखा, “कोहली विकेटों का जश्न मनाते हैं…अपनी टीम के डगआउट की ओर देखते हैं और चिल्लाते हैं ‘ताली बजाते रहो लड़कों’। ताली बजाते रहो’ और फिर ऐसा हुआ। यह आदमी मैच में एक अद्भुत माहौल बना देता है।”

ये रहा वो ड्रेसिंग रूम का वीडियो

तेज गेंदबाजों ने दिलाई भारतीय टीम को बढ़त

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 223 रन बनाए, जिसमें कप्तान विराट कोहली के सर्वाधिक 79 शामिल हैं। इसके बाद भारत के तेज गेंदबाजों ने मुकाबले में अपनी टीम को बढ़त दिलाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 210 रनों पर समेट दिया। इसमें जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए जिससे भारतीय टीम को 13 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिली।

Yasir Shah. (Photo Source: Twitter)

यासिर शाह को नाबालिग लड़की के साथ कथित दुष्कर्म मामले में मिली क्लीन चिट

Virat Kohli and Marais Erasmus. (Photo Source: Disney+Hotstar)

मोहम्मद शमी को अंपायर ने दी चेतावनी तो बचाव में लड़ने आ गए विराट कोहली