Advertisment

ट्रॉफियों का सूखा मिटाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर छोड़ IPL 2025 में इन 3 टीमों में शामिल हो सकते हैं विराट कोहली

Read to find out Virat Kohli can join these 3 teams in IPL 2025. ट्रॉफियों का सूखा मिटाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर छोड़ IPL 2025 में इन 3 टीमों में शामिल हो सकते हैं विराट कोहली

author-image
Joseph T J
New Update
VIRAT KOHLI

Virat Kohli

IPL 2024 का आगाज 22 मार्च से होने वाला है। लीग का पहला मुकाबला धोनी की कप्तानी वाली चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चैन्नई में खेला जाना है। हालांकि इस आईपीएल के इस सीजन से पहले लीग की कई टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिले है। मुंबई जैसी सफलत्तम टीम ने अपने पांच बार के विजेता कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर गुजरात जायंट्स के कप्तान हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी है।

Advertisment

 वहीं गुजरात की कप्तान युवा शुभमन गिल के जिम्मे आई है। हालांकि इन सब के बावजूद विराट कोहली लीग के सबसे बदकिस्मत खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। पिछले 15 सालों से बैंगलोर के साथ बने रहे विराट कोहली अगर इस बार आईपीएल खिताब नहीं जीत सके तो मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार वह अगले सीजन बैंगलोर टीम छोड़ देंगे। अगर विराट कोहली बैंगलोर छोड़ते हैं तो इन टीमों में नजर आ सकते हैं आइए देखते हैं...

इन तीन टीमों में शामिल हो सकते हैं विराट कोहली 

3. गुजरात टाइंट्स (Gujarat Titans)

Advertisment

दो सीजन में अपनी पहचान छोड़ चुकी गुजरात की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने दो साल में ही टीम का साथ छोड़कर अपनी पुरानी टीम मुंबई में वापस चले गए। जिसके बाद गुजरात ने शुभमन को कप्तानी सौंपी है। शुभमन के पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है। ऐसे में टीम चाहेंगी की विराट कोहली जैसा कोई अनुभवी कप्तान और शानदार खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े और उनके अनुभव का फायदा उठाए। वहीं कोहली गुजरात के साथ जुड़कर अपनी ट्रॉफियों का सूखा खत्म करने पर विचार कर सकते हैं। 

2. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

चेन्नई सुपर किंग्स की एक ऐसी टीम है जो विराट कोहली को अपने साथ शामिल कर सकती है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हो सकता है इस आईपीएल सीजन के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर दें। ऐसे में टीम को एक अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान की जरूरत होगी। इस मामले में विराट कोहली एक अच्छा विकल्प हो सकते है।  हालांकि विराट कप्तान नहीं बतौर खिलाड़ी टीम के साथ जुड़कर ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ी को कप्तानी में मदद कर सकते हैं। 

1. लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants)

लखनऊ ने इस सीजन अपने पूर्व कोच ऐंडी फ्लावर की जगह  पूर्व ऑस्ट्रेलियन सलामी बल्लेबाज और कोच जस्टिन लैंगर को अपना हेड़ कोच बनाया है। गौरतलब है कि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में कई बरसों के बाद कोई टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। उस समय कंगारू टीम के हेड जस्टिन लैंगर ही थी। तब से ही लैंगर विराट कोहली की कप्तानी से खासे प्रभावित है। हो सकता हैं कि लखनऊ आगामी सीजन में चोट के चलते अक्सर बाहर रहने वाले केएल राहुल की जगह विराट कोहली टीम में शामिल करने के लिए अप्रोच करें। वहीं कोहली भी पिछले दो सालों में टीम की सफलता देखते हुए टीम से जुड़ सकते हैं। 

IPL 2024