Advertisment

विराट कोहली इंस्टाग्राम से करते हैं इतनी कमाई कि जानकर हैरान हो जाएंगे आप

फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक विराट कोहली भारत में प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए कमाने के मामले में नंबर एक रैंक वाले सेलिब्रिटी बन गए हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)

Virat Kohli. (Photo Source: Instagram)

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के सितारे भले ही गर्दिश में हैं, लेकिन कमाई के मामले में वह बड़े-बड़े हस्तियों को पीछे छोड़ रहे हैं। फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक विराट कोहली भारत में प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए कमाने के मामले में नंबर एक रैंक वाले सेलिब्रिटी बन गए हैं। इस सूची में टॉप पर फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिन्होंने साल 2021 में प्रति पोस्ट 1,604,000 डॉलर (11 करोड़ रुपये) की कमाई की।

Advertisment

विराट कोहली इस सूची में 19वें नंबर पर हैं और उनकी फीस प्रति पोस्ट 680,000 डॉलर ( 5 करोड़ रुपये) है। कोहली के अलावा टॉप 50 की सूची में केवल एक भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास हैं। अभिनेत्री 27वें स्थान पर हैं और जिनकी प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 403,000 डॉलर (लगभग 3 करोड़ रुपये) फीस है। फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक इन दोनों सेलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर प्रमोशनल पोस्ट कर अच्छी खासी कमाई की है।

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली मैदान पर और बाहर सबसे अधिक पॉपुलर हस्तियों में से एक हैं। साल 2008 में अपने डेब्यू के बाद से कोहली को चेज मास्टर, रन मशीन, भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान और मॉर्डन लिजेंड के टैग से नवाजा जा चुका है। विराट कोहली ने कई ब्रांडों का विज्ञापन भी किया है। वह साल 2021 में याहू की लिस्ट में सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले हस्तियों में से एक थे।

भारत में विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर उन्हें 177 मिलियन लोग फॉलो करते हैं, जो भारतीयों में उनकी पॉपुलैरिटी को दर्शाता है। इससे पहले वह सितंबर 2021 में 150 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी भी बने।

Advertisment

केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली के खेलने की उम्मीद

फिलहाल विराट कोहली टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां उनके नेतृत्व में भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में अफ्रीका को हराकर शानदार शुरुआत की। हालांकि दूसरे टेस्ट में विराट कोहली पीठ की समस्या के कारण नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया। लेकिन भारत दूसरे टेस्ट में सात विकेट से हार गया।

हालांकि, विराट कोहली के केपटाउन टेस्ट मैच के लिए फिट होने की उम्मीद है। स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह अच्छा कर रहे हैं और सीरीज के अंतिम मैच के लिए फिट होना चाहिए। भारतीय टेस्ट कप्तान को नेट्स में ट्रेनिंग करते हुए देखा गया।

Cricket News Virat Kohli India General News