in

‘रोहित ने क्या उखाड़ लिया कप्तान बन के’ सेमी फाइनल में हार के बाद विराट कोहली के फैंस ने भारतीय बोर्ड पर उतारा गुस्सा

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना कराया।

विराट कोहली रोहित शर्मा
Virat Kohli: (Image Source: Twitter)

10 नवंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 20-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया है। टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में द मेन इन ब्लू ने एडिलेड में इंग्लैंड का सामना किया। लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम फाइनल में पहुँचने में असफल रही। इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना कराया।

इस 20-20 विश्व कप से पहले, सभी भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद थी कि भारतीय खिलाड़ी अपनी जी जान लगा देंगे इस मुकाबले को जीतने के लिए। साल 2021 में 20-20 विश्व कप में मिली हार के बाद, विराट कोहली ने टी-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी। लेकिन तब, इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने रोहित शर्मा को T20I और वनडे दोनों के लिए कप्तान बनाने का फैसला किया। यहां तक ​​कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। इसलिए, रोहित शर्मा तीनों प्रारूपों में भारत के कप्तान बने।

विराट कोहली के फैंस ने रोहित शर्मा को बनाया निशाना

रोहित शर्मा के नाम कप्तानी के कुछ शानदार रिकॉर्ड दर्ज है। इंडियन टी-20 लीग के इतिहास में रोहित ने अपनी मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए पांच बार टूर्नामेंट जीता है। साल 2018 में, उन्होंने एशिया कप जीतने के लिए टीम इंडिया का नेतृत्व भी किया था। इसलिए, उनके भारत का कप्तान बनने के बाद फैंस में खुशी का माहौल था। विराट कोहली की कप्तानी के दौर में भारत के एक भी खिताब नहीं जीतने के बाद सभी को उम्मीद थी कि रोहित शर्मा टीम को बड़े खिताब दिलाएंगे। 

ऐसे में सभी की निगाहें इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और उनकी कप्तानी पर टिकी थीं। टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की। ग्रुप चरण में, भारत अपने पांच में से चार मैच जीतकर तालिका में शीर्ष पर था। लेकिन, फिर से सेमीफाइनल में, रोहित शर्मा अपनी टीम का मार्गदर्शन करने में विफल रहे और वे मैच एकतरफा हार गए। भारतीय प्रशंसकों के लिए यह एक और दिल टूटने वाला पल था। लेकिन, विराट कोहली के फैंस नाराज थे और उन्होंने रोहित को कप्तान बनाने के लिए बोर्ड की आलोचना की।

आइए देखें इस बात पर फैंस के प्रतिक्रिया

 

ज्योतिषी

‘अब अंडरग्राउंड होने का समय आ गया है’ भारतीय टीम को लेकर ट्विटर पर फैंस क्यों लगा रहें ज्योतिषियों की वाट

बाबर आजम

‘इस लल्लू लाल पर फालतू के पैसे बर्बाद कर रही पाकिस्तानी बोर्ड’ जानें ऐसा क्या पूछा रिपोर्टर ने की बाबर आजम के उड़ गए तोते