Advertisment

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले क्या नर्वस हैं विराट कोहली ? दिया ये जवाब

भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में खासा उत्साह है और वे बड़ी बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Virat Kohli (Image Credit: Twitter)

Virat Kohli (Image Credit: Twitter)

इंटरनेशनल टी-20 कप में चिर प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में खासा उत्साह है और वे बड़ी बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के मैच को 'मस्ट विन' के रूप में देखा जा रहा है। इस बीच मैच को लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा वह नर्वस नहीं हैं। 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

Advertisment

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह घबराए हुए नहीं हैं। कोहली ने एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें वह अपनी टी-शर्ट पर लिखे 'रॉन्ग' शब्द की ओर इशारा करते हुए देखे जा सकते हैं कि क्या वह भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले घबराये हुए हैं।

भारत ने इंटरनेशनल टी20 कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले से पहले खेले गये दोनों अभ्यास मैचों में जीत दर्ज की है। 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ हुए अभ्यास मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए अभ्यास में भारत ने 9 विकेट से जीत दर्ज की।

भारत इंटरनेशनल टी-20 कप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा

इससे पहले भारत इंटरनेशनल टी-20 कप में दोनों देशों के बीच हुए पिछले 5 मुकाबले में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है। भारत और पाकिस्तान पिछली बार टी20 क्रिकेट में 19 मार्च 2016 को कोलकाता के ईडन गार्डेन में भिड़े थे। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 118/5 के स्कोर पर रोक दिया और 6 विकेट शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 37 गेंदों में 55 रन बनाये और भारत की जीत में भूमिका निभाई। कोहली मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गये थे।

वहीं कुछ दिन पहले भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर विराट कोहली ने यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि वह इस मैच को क्रिकेट के अन्य मैच की तरह ही देख रहे हैं।

General News India Virat Kohli Cricket News T20 World Cup 2021