Advertisment

विराट कोहली के घर Income Tax का छापा.... , Instagram की कमाई छुपाने से मचा बवाल?

Virat Kohli Instagram Earnings: विराट कोहली को इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से हर साल 7 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
BAN vs AFG विराट कोहली अफगानिस्तान Virat Kohli Instagram Earnings:

Virat Kohli Instagram Earnings: विराट कोहली को इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से हर साल 7 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है। विराट की यह सैलरी दुनिया के अन्य स्टार खिलाड़ियों क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी की तुलना में बहुत कम है। लेकिन विराट कोहली सोशल साइट इंस्टाग्राम (Virat Kohli Instagram Earnings) पर एक्टिव रहते हैं।

Advertisment

बता दें की भारत में विराट कोहली सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जानें वाले स्पोर्ट्सपर्सन हैं। सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग होने के नाते विराट अपने एक इंस्टा पोस्ट से अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। इतना ही नहीं, यह भी चर्चा थी कि कोहली एक पोस्ट से उतनी कमाई करते हैं जो दिग्गज खिलाड़ी रोनाल्डो और मेस्सी के बराबर है। लेकिन इस बीच विराट ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

Virat Kohli Instagram Earnings: विराट कोहली ने ट्वीट के माध्यम से किया बड़ा खुलासा?

विराट के मुताबिक, उनकी सोशल मीडिया कमाई की खबरें झूठी हैं।उन्होंने इस बारे में ट्वीट कर लिखा की, "मुझे अपने जीवन में अब तक जो कुछ भी मिला है उसके लिए मैं भगवान और आप सभी का आभारी और आभारी हूं।"

Advertisment

लेकिन, विराट ने साफ किया है कि सोशल मीडिया के जरिए उनकी जो कमाई हो रही है, उसके बारे में जो खबरें छपी हैं, वह सच नहीं है।

यहां देखें वह ट्वीट

इंस्टाग्राम शेड्यूलिंग टूल हॉपर एचक्यू द्वारा रिसर्च लिस्ट के अनुसार, फुटबॉल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस सूची में शीर्ष पर हैं। उन्होंने लगातार तीसरे साल शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। वैश्विक सुपरस्टार और फुटबॉल आइकन रोनाल्डो को लगातार तीसरे साल इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी का खिताब दिया गया है।

 

  • पुर्तगाल के सुपरस्टार रोनाल्डो प्रति पोस्ट 3.234 मिलियन डॉलर (लगभग 26.76 करोड़ रुपये) कमाते हैं।
  • लियोनेल मेस्सी इंस्टाग्राम से प्रति पोस्ट 2.597 मिलियन डॉलर (लगभग 21.49 करोड़ रुपये) के साथ दूसरे स्थान पर हैं।
  • वहीं भारत के सुपरस्टार विराट कोहली इस लिस्ट में 14वें स्थान पर हैं। वह प्रति पोस्ट करीब 1.384 मिलियन डॉलर (लगभग 11.45 करोड़ रुपये) कमाते हैं।

Virat Kohli Instagram Earnings: लेकिन विराट ने कहा है कि ये जानकारी गलत है। जाहीर सी बात है कोहली या तो इससे ज्यादा कमाते होंगे या फिर वह दुनिया के सामने इस बात का खुलासा नहीं करना चाहते हैं।

Cricket News General News India Virat Kohli