in

SA vs IND : केपटाउन टेस्ट में वापसी करेंगे विराट कोहली, मोहम्मद सिराज हुए बाहर

सीरीज का आखिरी टेस्ट कल 11 जनवरी को केपटाउन में शुरू होगा।

Virat Kohli
Virat Kohli

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली दूसरे टेस्ट में पीठ की समस्या के कारण नहीं खेल पाये थे। हालांकि अब वह सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कोहली का फिट होना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है, लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की फिटनेस पर कोहली ने कहा वह अभी पूरी तरह फिट नहीं और अगले मैच खेलने की स्थिति में नहीं हैं। आखिरी टेस्ट 11 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

विराट कोहली पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं है और उन्होंने साल 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं बनाया है। ऐसे में सभी के मन में यह सवाल होगा कि क्या केपटाउन टेस्ट में शतक का इंतजार खत्म होगा। हालांकि विराट कोहली अपनी फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं।

विराट कोहली ने मीडिया को किया संबोधित

खेल से पहले आज मीडिया को संबोधित करते हुए विराट कोहली ने कहा कि वह इस समय अपने फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने समय-समय पर महत्वपूर्ण साझेदारियों में शामिल होने की बात कही। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है। इंग्लैंड 2014 उन चरणों में से एक है। मैं खुद को उस नजरिए से नहीं देखता जैसे कि बाहरी दुनिया मुझे देखती है।

इस बीच कोहली ने कन्फर्म किया कि वह पूरी तरह फिट हैं, लेकिन मोहम्मद सिराज 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। सिराज को जोहान्सबर्ग टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी और अभी वह चोट से उबर रहे हैं। वह खेलने की स्थिति में नहीं है और टीम प्रबंधन उनकी फिटनेस को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता, इसलिए वह आखिरी टेस्ट से बाहर रह सकते हैं।

इससे पहले दूसरे टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारत ने साउथ अफ्रीका में अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, इसलिए केपटाउन टेस्ट में जीतकर भारत इतिहास रचना चाहेगा। वहीं अफ्रीकी टीम अपना दबदबा बनाए रखना चाहेगी।

Usman Khawaja (Photo Source: Google)

पाकिस्तान का दौरा कर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटरों की एक पीढ़ी को प्रेरित करेगा : उस्मान ख्वाजा

Melbourne Stars

BBL 2021-22 : एलेक्स हेल्स ने हरिकेन्स के खिलाफ थंडर को दिलाई जीत, मेलबर्न स्टार्स की जीत में चमके जो क्लार्क