Advertisment

IND vs NZ: शुभमन गिल की तारीफ में ये क्या बोल गए विराट कोहली?, देखें पोस्ट

शुभमन गिल की शानदार पारी के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने युवा बल्लेबाज की जमकर प्रशंसा की।

author-image
Justin Joseph
New Update
Shubman Gill and Virat Kohli (Image Source: Twitter)

Shubman Gill and Virat Kohli (Image Source: Twitter)

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे व सीरीज के निर्णायक टी-20 मुकाबले में शुभमन गिल ने T20I करियर का अपना शतक जड़कर क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी। उन्होंने 63 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 126 रन बनाए। उन्होंने भारत की ओर से T20I में विराट कोहली के व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

Advertisment

गिल की शानदार पारी के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने युवा बल्लेबाज की जमकर प्रशंसा की। विराट कोहली ने भी दाएं हाथ के बल्लेबाज को बधाई देने के लिए अपने इंस्टाग्राम हैंडल का सहारा लिया और स्टोरी शेयर करते हुए उनके साथ की तस्वीर पोस्ट की, जिस पर स्टार इमोजी के साथ लिखा, सितारा, 'भविष्य यहां है'।

publive-image

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने पिछले कुछ महीनों में शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक, वनडे शतक, T20I शतक और वनडे में दोहरा शतक लगाया है। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में 72 की औसत से 144 रन बनाए। वह सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

Advertisment

मैच के बाद गिल ने कही ये बातें

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान शुभमन गिल ने कहा, वह भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलकर काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा, 'जब आप अभ्यास करते हैं तो अच्छा लगता है और इसका फायदा मिलता है। टीम के लिए बड़ा स्कोर करके खुश हूं। हर किसी के पास छक्के मारने की अलग तकनीक होती है। हार्दिक भाई ने मुझे वैसे ही बल्लेबाजी करने के लिए कहा जैसे मैं करता हूं और कुछ एक्स्ट्रा करने की जरूरत नहीं है। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं तो मुझे नहीं लगता कि किसी तरह की थकान होती है और मैं तीनों प्रारूपों में खेलकर खुश हूं।

Advertisment

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आएंगे नजर

गिल अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस दौरे पर भारत के साथ चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलनी है।

Shubman Gill General News India India vs New Zealand 2023 Cricket News IND vs NZ New Zealand Virat Kohli