in

इंडियन टी-20 लीग ने मुझे अपनी क्षमता दिखाने का मंच दिया: विराट कोहली

इंडियन टी-20 लीग की शुरुआत से ही विराट कोहली बैंगलोर के साथ हैं।

Virat Kohli. (Image Source: BCCI/IPL)
Virat Kohli. (Image Source: BCCI/IPL)

विराट कोहली इंडियन टी-20 लीग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके नाम इस लीग में 6000 से अधिक रन हैं। इस बीच बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इंडियन टी-20 लीग में खेलने को लेकर अपनी भावनाएं व्यक्त की है। उन्होंने उन पर विश्वास करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद कहा है।

बता दें कि 2008 में कोहली की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था, जिसके बाद बैंगलोर फ्रेंचाइजी उन्हें 2008 में खरीदा था। इसके बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नही देखा और अपने प्रदर्शन से एक खास मुकाम हासिल किया। वह इस टी-20 टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। वह शिखर धवन के साथ 6000 से अधिक रन बनाने वाले दो खिलाड़ियों में से एक हैं।

इंडियन टी-20 लीग में खेलने को लेकर व्यक्त की भावनाएं

कोहली ने दुनिया भर के टॉप खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका देने के लिए इंडियन टी-20 लीग को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत के लिए खेलने के अलावा इंडियन टी-20 लीग ने मुझे अपनी क्षमताओं को दिखाने, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने और उनके साथ ज्ञान साझा करने का मंच दिया।

विराट ने स्टार स्पोर्ट्स के इनसाइड आरसीबी शो पर कहा, यह सबसे महत्वपूर्ण चीज थी, जिसने खेल की मेरी समझ में एक अलग आयाम जोड़ा। इसने मुझे आगे बढ़ने में मदद की। उन्होंने कहा, आप जानते हैं कि लोगों के पास सफल होने के लिए अलग-अलग तरीके होतें हैं। इसलिए मैं अवसर के लिए उत्साहित और आभारी हुआ करता था। दिन पर दिन सीखता था और यही मेरे इंडियन टी-20 लीग की सबसे बड़ी विशेषता रही है।

बता दें कि विराट कोहली लीग की शुरुआत से ही बैंगलोर फ्रेंचाइजी के साथ हैं। उन्होंने पिछले साल ही बैंगलोर के कप्तानी से इस्तीफा दिया था और फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से पहले कोहली को पहली पसंद के रूप में रिटेन किया था। भले ही उनके नेतृत्व में बैंगलोर ने कोई टाइटल नहीं जीता, लेकिन फिर भी बैंगलोर लीग की प्रमुख टीमों में गिनी जाती है।

Virat Kohli ( Image Credit: BCCI/IPL)

विराट कोहली को मिला डिविलियर्स का समर्थन, बेस्ट फ्रेंड ने खराब फॉर्म से वापसी के लिए दिए सुझाव

(Photo Source: IPL/BCCI)

‘चलो बाय बाय चेन्नई’ बैंगलोर के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया पर आई कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं