in

इधर ड्रेसिंग रूम में तैयार होकर कोहली प्रैक्टिस कर रहे, उधर मयंक अग्रवाल आउट, देखिए वीडियो

मयंक अग्रवाल 15 रन बनाकर आउट हुए।

Virat Kohli and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट में वैसे कई संयोग आपने देखे होंगे, लेकिन आपने ऐसा संयोग क्रिकेट में पहली बार देखा होगा कि एक खिलाड़ी ड्रेसिंह रूम में शैडो प्रैक्टिस कर रहा है और अगले ही गेंद पर मैदान में खेल रहा बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट जाता है। ऐसा ही एक संयोग भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के पहले दिन घटित हुआ।

अब इसे दुर्भाग्य कहे या संयोग पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम के पारी का जब 13 वां ओवर शुरू हुआ, तब कप्तान विराट कोहली ने अपना पैड व हेलमेट पहन रखा था और ड्रेसिंग रूम में अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे थे। इसी समय मयंक अग्रवाल तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का सामना कर रहे थे। पहला गेंद उन्होंने विकेटकीपर के हाथ में जाने दिया।

इसके बाद अगले ही गेंद पर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रक्षात्मक शॉट खेला, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े एडिन मार्करम के हाथों में जा समाया। अब लोग इसे भारतीय टीम का दुर्भाग्य कहे या क्रिकेट का संयोग, लेकिन लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है।

केपटाउन टेस्ट में कोहली की हुई वापसी

इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई, लेकिन उनके टीम में वापसे आने से मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा। इसके अलावा मोहम्मद सिराज की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी शामिल किया गया।

वहीं तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने अफ्रीका को पहले मैच में 113 रनों से हराया। वहीं दूसरे टेस्ट में पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दिया। अब खेले जा रहे निर्णायक व तीसरे मैच कौन जीतेगा और सीरीज पर कब्जा करेगा ये तो वक्त बताएगा।

Sydney Sixers

BBL 2021-22 : सिक्सर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स पर 45 रनों से दर्ज की बड़ी जीत, स्कार्चर्स ने स्टार्स को हराया

Brisbane Heat.

BBL 2021-22 : मैच-46 प्रिव्यू, बुधवार को ब्रिस्बेन हीट से भिड़ेगी एडिलेड स्ट्राइकर्स