in

मोहम्मद शमी को अंपायर ने दी चेतावनी तो बचाव में लड़ने आ गए विराट कोहली

पिच के बीच में दौड़ने के लिए शमी को इरास्मस से चेतावनी मिली।

Virat Kohli and Marais Erasmus. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Virat Kohli and Marais Erasmus. (Photo Source: Disney+Hotstar)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज काफी रोमांचक रही है। जहां पहले टेस्ट को टीम इंडिया ने जबरदस्त तरीके से अपने नाम किया था, वहीं अफ्रीकी टीम ने दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की। केपटाउन टेस्ट में बहुत कुछ दांव पर है, जिसका असर मैदान पर दिख रहा है। दोनों खेमों में आक्रामकता स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है, साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कई बार जुबानी जंग भी हो चुकी है।

मोहम्मद शमी के बचाव में अंपायर से लड़ने लगे विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान अंपायर मराइस इरास्मस को भी इस आक्रामकता का सामना करना पड़ा, जब उनकी भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली से बहस होने लगी। दरअसल, मोहम्मद शमी को इरास्मस ने पिच के बीच में दौड़ने के लिए एक चेतावनी दी क्योंकि वह डेंजर जोन कहा जाता है।

हालांकि, कोहली अंपायर के इस फैसले से खुश नहीं दिखे। बड़े पर्दे पर रीप्ले से पता चला कि शमी गेंद फेंककर डेंजर जोन से बाहर आ गए थे। इसके बाद कोहली ने शमी को मिली चेतावनी को लेकर इरास्मस से बातचीत की। इस बीच, शमी की सभी गेंदों के संकलन से पता चला कि तेज गेंदबाज वास्तव में तीन मौकों पर डेंजर जोन में गया था, जिस पर उसे चेतावनी दी गई थी। अतः, शमी की पिछली गलतियों के कारण इरास्मस की फटकार आई।

वहीं, अगर मैच की अब तक बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 50 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सका। हालांकि, भारत ने गेंद से वापसी की और पहली पारी के आधार पर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

सुबह के सत्र में जहां बुमराह और उमेश ने अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं शमी को विकेटों के बीच थोड़ा इंतजार करना पड़ा। नतीजतन, दक्षिण अफ्रीका ने 200 रन के अंदर नौ विकेट खो दिए और खेल काफी हद तक अधर में लटक गया। खास बात यह है कि इस मुकाबले में घरेलू टीम को आखिरी बल्लेबाजी करनी होगी इसलिए भारत अब तक के खेल से काफी खुश होगा।

Indian cricket team players. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट करने के लिए अपने डगआउट की मदद लेनी पड़ी

IPL Trophy (Photo Source: IPL/BCCI)

Indian T20 League 2022: दोनों नई फ्रेंचाइजी के रिटेन खिलाड़ियों के नाम इस तारीख को सामने आ जाएंगे