Advertisment

वीरेंद्र सहवाग को टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद नहीं !

वीरेंद्र सहवाग ने कहा भारत भले ही अपने बाकी बचे मैच जीत जाए, फिर भी मुझे नहीं लगता है कि उसके पास सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Virender Sehwag

Virender Sehwag

इंटरनेशनल टी-20 कप 2021 के शुरू होने से पहले वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम को इस साल मेगा इवेंट के चैंपियन के रूप में देख रहे थे, लेकिन रविवार 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद वह निराश है। उन्हें विश्वास नहीं है कि भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में जगह बना पायेगी। मैच के बाद अपने फेसबुक वॉच शो विरुगिरी.कॉम पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इंटरनेशनल टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने भारत को लगातार चौथी बार हराया। अब भारत भले ही अपने बाकी बचे मैच जीत जाए, फिर भी मुझे नहीं लगता है कि उसके पास सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।

Advertisment

भारत ग्रुप में पांचवें स्थान पर है

भारत इस समय ग्रुप-2 में पांचवे स्थान पर है। नामीबिया और अफगानिस्तान जैसी निचली रैंक की टीमें भी अंकतालिका में भारत से ऊपर है। भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बहुत कम है, लेकिन अगर विराट कोहली एंड कंपनी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहती है तो उसे अपने बाकी तीनों मैच बड़े अंतर से जीतने होगे। इसके साथ ही भारत इस उम्मीद पर टिका रहेगा कि न तो अफगानिस्तान और न ही न्यूजीलैंड कुल छह अंक से अधिक हासिल करे।

वीरेंद्र सहवाग ने अपने शो पर कहा कि उन्हें लगता है कि इस टूर्नामेंट में अब तक भारत के लिए कुछ भी सही नहीं रहा है। रविवार को भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले से पहले अबू धाबी में अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच मैच खेला गया, जहां अफगानिस्तान ने 62 रन से नामीबिया को हरा दिया।

Advertisment

भारत, नामीबिया की तरह खेली

वीरेंद्र सहवाग की नजर में भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला अफगानिस्तान-नामीबिया के जैसा था। इसमें नामीबिया की जगह भारतीय टीम थी। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि यह अब तक इस भारत का टूर्नामेंट नहीं रहा है। जिस तरह से नामीबिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेला, ठीक उसी तरह भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। वहीं टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम को टूर्नामेंट जीतने का दावेदार बताया था, लेकिन अब वह टीम के प्रदर्शन से निराश हैं।

भारत अब अपना अगला मुकाबला बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यदि मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम से भारत हार जाती है तो फिर वह टूर्नामेंट सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जायेगी।

General News India Cricket News T20 World Cup 2021 T20-2021