Advertisment

वीरेंद्र सहवाग ने की तेज गेंदबाज अर्शदीप की तारीफ, कहा- भारत के लिए खेल सकते हैं

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2021 के यूएई चरण में अपनी टीम के लिए गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है और 4 मैचों में 9 विकेट लिये है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Virender Sehwag

Virender Sehwag

पंजाब किंग्स के खिलाड़ी अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2021 के यूएई चरण में अपनी टीम के लिए गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है। अर्शदीप ने यूएई चरण में खेले गये 4 मैचों में 9 विकेट लिये है और इसलिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि बीसीसीआई को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की प्रतिभा यूं ही जाया न जाये। सहवाह ने कहा कि अर्शदीप ने जहीर खान के साथ काम किया और 3 दिनों के अंदर स्विंग गेंदबाजी करने का हुनर सीख लिया। उन्होंने कहा अर्शदीप सिंह जिस भी टीम के लिए खेलेंगे, वह गेंद से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

Advertisment

वीरेंद्र सहवाग ने की तारीफ

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इस बायें हाथ के गेंदबाजी में विशिष्टता है। अर्शदीप ने बताया कि उन्होंने जहीर खान के साथ तीन दिनों तक काम किया। यदि वह तीन दिनों के भीतर गेंद को स्विंग करा सकते है, तो कल्पना कीजिए कि अगर वह भारतीय टीम के साथ कुछ समय बिताते हैं तो वह टीम के लिए कितना फायेदेमंद साबित हो सकते हैं। अगर ऐसे खिलाड़ी टीम में नहीं शामिल हैं, तो बीसीसीआई को उनकी देखभाल करनी चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसे खिलाड़ी की प्रतिभा बर्बाद न हो।

भारतीय टीम के लिए खेल सकते हैं

Advertisment

वीरेंद्र सहवाग ने अर्शदीप सिंह को एक अच्छा गेंदबाज बताते हुए कहा कि अगर तेज गेंदबाज अपने खेल पर कड़ी मेहनत करना जारी रखते है, तो वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व भी कर सकते है। उन्होंने कहा अर्शदीप एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं और अगर वह कड़ी मेहनत करते है। इसी तरह प्रदर्शन करते हैं, तो वह निश्चित रूप से टीम इंडिया में जगह बना लेंगे।

 सहवाग के आंकड़ें

वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 8586 रन बनाए, जबकि वनडे में 8273 रन बनाए। टी20 क्रिकेट में सहवाग ने 394 रन बनाए। वहीं सहवाग ने 104 आईपीएल मैच भी खेले हैं और 155.44 के स्ट्राइक रेट से 2728 रन बनाए हैं।

Cricket News General News Punjab T20-2021