in

पंजाब किंग्स के प्लेइंग-11 को लेकर सहवाग का बड़ा बयान, बच्चों के डायपर बदलने से की तुलना

पूर्व भारतीय क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्स के प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Virender Sehwag
Virender Sehwag

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्स के प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि पंजाब के लिए प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी करना काफी चुनौती भरा रहता है, क्योंकि बच्चे भी उतनी बार डायपर नहीं बदलते, जितनी बार पंजाब अपना प्लेइंग इलेवन बदलता है।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उनकी प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी करना कठिन है, क्योंकि उन्होंने पहले सात मैचों में अपनी गेंदबाजी इतनी बार बदली है कि कोई गिनती नहीं है। वे क्या खेलते हैं और किसके साथ खेलते हैं यह पंजाब किंग्स के लिए एक चुनौती भरा रहेगा, लेकिन फिर भी मैं चाहूंगा कि वे अपनी गेंदबाजी को मजबूत करें।

पंजाब गेंदबाजी विभाग को करें मजबूत

सहवाग ने कहा कि गेल, पूरन, अग्रवाल और राहुल का बल्ला अगर चल जाए तो वे टीम को अकेले जीता सकते हैं। ऐसे में उनको अपनी गेंदबाजी विभाग को मजबूत करना चाहिए। अगर वे एक विदेशी तेज गेंदबाज को खिलाना चाहते हैं तो क्रिस जॉर्डन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेंदबाजी भी कर सकते हैं और साथ में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

सहवाग ने आगे कहा कि बच्चे भी अपने डायपर नहीं बदलेंगे, जितनी बार पंजाब किंग्स के प्लेइंग इलेवन के साथ छेड़छाड़ की जाती है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम अधिक संतुलित

सहवाग ने कहा पंजाब किंग्स की तुलना में राजस्थान रॉयल्स की टीम अधिक संतुलित नजर आती है। राजस्थान के पास बहुत अधिक टॉप के खिलाड़ी नहीं है, इसलिए उनके पास बदलने का कोई विकल्प नहीं है। लेकिन उनके पास ऐसी प्रणाली है कि वो एक खिलाड़ी को बदलने से पहले उसे 2-3 मैच खिलाते हैं। वहीं पंजाब किंग्स हर 1-2 मैच के बाद खिलाड़ी बदलते रहे।

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान टीम के पास टूर्नामेंट के दूसरे चरण के लिए अपने कई शीर्ष खिलाड़ी नहीं हैं और इसलिए उन्हें आईपीएल चरण 2 में प्लेइंग इलेवन को बार-बार बदलना होगा।

 

Mithali Raj

आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में मिताली का ‘राज’, बनीं दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज

Sanju Samson

IPL 2021: पंजाब के खिलाफ संजू सैमसन के आउट होने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने दी कुछ इस तरह प्रतिक्रियाएं