in

वीरेंद्र सहवाग ने सचिन के साथ बिताए यादगार पलों को किया शेयर

वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर के साथ बिताये अपने शानदार लम्हों को द कपिल शर्मा के शो में शेयर किया।

Virender Sehwag
Virender Sehwag

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर के साथ बिताये अपने शानदार लम्हों को द कपिल शर्मा के शो में शेयर किया। दोनों ने भारतीय टीम के लिए कई मैच खेले और दोनों ने कई मैचों में इंडिया टीम के लिए ओपनिंग भी की। सचिन और सहवाग ने कई मैचों में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

शो में किया यादगार पलों का जिक्र

नजफगढ़ के नवाब ने शनिवार 25 सितंबर को टेलिकास्ट होने वाले कपिल शर्मा शो के एक खास एपिसोड में एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने गेंद फेंके जाने से पहले ही गेंद कैसे जाएगी बता दिया था, लेकिन सचिन बोल्ड हो गये। उन्होंने कहा कि मैंने जब देखा तो गेंद आउट स्विंग हो रही थी, लेकिन गेंद अंदर आ गई। इसमें मेरी कोई गलती नहीं थी।

वह क्रिकेट के भगवान हैं

सहवाग ने आगे कहा कि सचिन की भविष्यवाणी सच में आंख खोल देने वाली होती थी। मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक भगवान ही कर सकता है और सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान हैं। उन्होंने कहा जब मैं आक्रामक रूख अपनाता तो, सचिन गेंदों पर आंख जमाते। कभी-कभी सचिन भी बिना किसी रोक-टोक के अपना स्ट्रोक खेलते थे।

दोनों ने एक साथ बल्लेबाजी 2001 में की

सचिन और सहवाग ने पहली बार एक साथ बल्लेबाजी 2001 में अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में की थी। ब्लोमफ़ोन्टेन में भारत 20.3 ओवर के बाद चार विकेट पर 68 रन बना रहा था। हालांकि इसके बाद सहवाग और सचिन ने पांचवें विकेट के लिए 220 रनों की साझेदारी कर भारत को फिर से मुकाबले में ला दिया। इस मैच से सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

डेब्यू टेस्ट में जड़ा शतक

शॉन पोलाक के आउट करने से पहले सहवाग ने 173 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 105 रन बनाये थे। वहीं सचिन तेंदुलकर ने 23 चौकों और एक छक्के की मददस से 155 रन बनाये थे। हालांकि यह मैच भारत 9 विकेट से हार गया था। इस मैच में शॉन पोलाक को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

सहवाग का टेस्ट करियर शानदार

सहवाग का टेस्ट करियर शानदार रहा। वीरेंद्र सहवाग ने अपने टेस्ट करियर में 104 मैचों में 49.34 की औसत से 23 शतक और 32 अर्धशतक के साथ 8586 रन बनाये हैं। सहवाग ने उन्होंने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो तिहरे शतक भी लगाये हैं।

 

chennai super kings

IPL 2021: बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में पहुंची टॉप पर

मुझे नहीं लगता इंग्लैंड एशेज के लिए मजबूत टीम नहीं भेजेगा: मिचेल स्टार्क