in

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी से नाखुश सहवाग, बोले- ‘यह बेंगलुरु का विकेट नहीं है’

दिनेश कार्तिक ने टूर्नामेंट में उन्होंने अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया है।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के बल्लेबाजी की पोल खुल गई। साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने जिस तरह से शुरुआती झटके दिए भारत अंत तक नहीं उबर सका। हालांकि, सूर्यकुमार यादव के शानदार 68 रनों की बदौलत टीम इंडिया एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

टूर्नामेंट के शुरुआत से पहले दिनेश कार्तिक ने निचले क्रम में फिनिशर को रोल निभाते हुए भारत को कई मैच जिताए और उनके इसी काबिलियत को देखते हुए उन्हें 20-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया। लेकिन टूर्नामेंट में उन्होंने अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं किया है।

वह पाकिस्तान के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए, जिसकी वजह से भारत एक समय मुश्किल स्थिती में आ गया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। इस बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग कार्तिक के बल्लेबाजी से खुश नहीं है और उनका मानना है कि ऋषभ पंत को मौका मिलना चाहिए, क्योंकि पंत को ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर खेलने का अनुभव है।

वीरेंद्र सहवाग ने कार्तिक के प्रदर्शन पर की बात

सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, ‘यह पहले दिन से ही होना चाहिए था। ऋषभ पंत ने वहां टेस्ट और वनडे मैच खेले हैं और प्रदर्शन किया है। वह जानते हैं कि इन परिस्थितियों में कैसे प्रदर्शन करना है। दिनेश कार्तिक आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में कब खेले थे, वह इतनी उछाल वासी विकेट पर कब खेले हैं? यह बेंगलुरु का विकेट नहीं है। मैंने आज भी कहा कि पंत को हुड्डा के बजाय टीम में होना चाहिए था। पंत को यहां खेलने का अनुभव है। उनकी गाबा की पारी एक याद है।’

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, ‘मैं उन्हें सिर्फ सुझाव दे सकता हूं, यह प्रबंधन का फैसला है। अगर कार्तिक फिट हैं तो वे फिर उनके साथ जाएंगे। लेकिन मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को शुरू से ही प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए था।’

Shoaib Akhtar

‘इंडिया ने मरवा दिया हमें’, भारत की हार पर शोएब अख्तर निराश होकर टूट गए

Australia (Source: Twitter)

AUS vs IRE: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनों से दी मात, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची कंगारू टीम