in

जब विराट कोहली ने फ्लाइट में विव रिचर्ड्स का सामान रखने के लिए उठाया खास कदम

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विवेक राजदान ने पुराना किस्सा साझा किया जो अब काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

Virat Kohli and Viv Richards. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli and Viv Richards. (Photo Source: Twitter)

खेलों में हमें अक्सर यह देखने को मिलता है कि अलग-अलग पीढ़ी के दिग्गज खिलाड़ियों का एक-दूसरे के लिए इज्जत काफी होता है। फैंस भले ही कितना भी इन खिलाड़ियों के बीच आंकड़ों, उपलब्धियों और रिकॉर्ड के आधार पर तुलना करते हों लेकिन इन दिग्गजों के बीच आपसी समझबूझ बनी रहती है जो देखते बनती है। भारतीय क्रिकेटर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान विव रिचर्ड्स भी दो ऐसे नाम हैं जिनकी क्रिकेट जगत में तूती बोलती है।

कोहली और रिचर्ड्स ने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। अक्सर कोहली को मौजूदा दौर का रिचर्ड्स भी कहा जाता है जिस तेजी के साथ विराट रनों का पहाड़ खड़ा कर रहे हैं। हालांकि, मैदान के बाहर दोनों के बीच बेहद आत्मीयता और इज्जत देखा जाता रहा है। इसी से जुड़ा एक किस्सा अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर विवेज राजदान ने हाल ही में साझा किया है, जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

जब विराट कोहली ने फ्लाइट में परेशान विव रिचर्ड्स के लिए उठाया खास कदम

विवेक राजदान ने एक वीडियो में कहा कि भारत जब 2019 में वेस्टइंडीज दौरे पर गया था तो उस सीरीज में दिग्गज विव रिचर्ड्स भी कमेंटरी पैनल का हिस्सा थे। उस समय ऐसी व्यवस्था थी कि खिलाड़ी और ब्रॉडकास्ट क्रू एक ही फ्लाइट से सफर करता था। राजदान ने उसी दौरान का किस्सा साझा करते हुए बताया कि एंटीगुआ में मैच समाप्त होने के बाद सभी लोग दूसरे स्थान जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे।

राजदान ने कहा, “फ्लाइट में पहले खिलाड़ी चढ़ते थे और उसके बाद प्रोडक्शन क्रू, जिसमें सुनील गावस्कर और रिचर्ड्स भी शामिल थे। जब रिचर्ड्स फ्लाइट में घुसे तो वे अपना सामान रखने के लिए परेशान हो रहे थे क्योंकि सभी केबिन भरे हुए थे। एक के बाद एक लॉकर खोलने के बावजूद जब उन्हें जगह नहीं मिली तो वे चिंतित होने लगे। फ्लाइट में बैठे सभी लोगों ने विव की हताशा को देखा लेकिन सिर्फ कोहली थे जो उनकी मदद के लिए उठे।

विवेक ने आगे अपनी बात पूरी करते हुए कहा, “विराट कोहली ने अपनी सीट से उठकर विव रिचर्ड्स की सहायता करने का फैसला किया। उन्होंने खिलाड़ियों के सामान को व्यवस्थित करना शुरू किया और अंत में खुद का सामान उन्होंने केबिन में से निकालकर वेस्टइंडीज के दिग्गज का लगेज वहां रख दिया। बाद में विराट ने अपना सामान आगे वाली सीट के नीचे रख दिया। इसके बाद रिचर्ड्स ने कोहली की पीठ थपथपाते हुए उनका धन्यवाद किया।”

Virat Kohli

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को मिला बैंगलोर के पूर्व साथी खिलाड़ी का समर्थन

Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)

उमरान मलिक के मुरीद हुए गुरु डेल स्टेन, बोले- वो टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं