in

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अय्यर और रहाणे में से किसको मिलना चाहिए मौका ?

अजिंक्य रहाणे का फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है।

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane ( Image Credit: Twitter)

अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और इस कारण से उनको टीम में शामिल करने पर सवाल भी उठने लगे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वह पहले टेस्ट मैच में सिर्फ 35 और 4 का स्कोर बना पाये। वहीं दूसरे टेस्ट मैच से चोट के कारण बाहर हो गए। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम कॉम्बिनेशन को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि आगामी सीरीज के पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे नहीं खेल सकते हैं।

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कार्यक्रम को संशोधित किया है, जिसके अनुसार टीम को अभी तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। वहीं टी-20 सीरीज को अभी टाल दिया गया है। भारत को पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेलना है।

वहीं टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। पिछले कुछ समय से रहाणे की फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और कानपुर टेस्ट में बड़ा स्कोर नहीं बना पाये।

‘अजिंक्य रहाणे पहले मैच में नहीं खेल सकते’

श्रेयस अय्यर ने कानपुर मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और पहली पारी में ही शानदार शतक लगाया। इसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा। वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि अय्यर ने दबाव की स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखने का आत्मविश्वास दिया जाना चाहिए।

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘मेरे हिसाब से अजिंक्य रहाणे पहले मैच में नहीं खेल सकते। निरंतरता बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए मैं श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में रखूंगा। अय्यर ने डेब्यू मैच में शतक और अर्धशतक बनाया, इसलिए मैं अय्यर को अवसर दूंगा। जो आत्मविश्वास आप एक युवा बल्लेबाज को देना चाहते हैं, मैं वह जरूर दूंगा’।

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि वह हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिए टीम में शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि जडेजा एक ऑलराउंडर के रूप में खेल सकते हैं, क्योंकि वह बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। तो टीम कॉम्बिनेशन में जडेजा सातवें नंबर पर होने चाहिए। उसके बाद चार गेंदबाज में तीन तेज गेंदबाज और रविचंद्रन अश्विन को होना चाहिए।

Team India

सीएसए ने की संशोधित कार्यक्रम की घोषणा, भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पार्ल और केपटाउन में होंगे वनडे मैच

England (Source: Twitter)

Ashes 2021-22 : इंग्लैंड ने गाबा टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की