in

वीवीएस लक्ष्मण का खुलासा, ऋषभ पंत लगातार फ्लॉप होने के बावजूद क्यों खेल रहे?

ऋषभ पंत अपनी खराब फॉर्म को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी खराब फॉर्म को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ टीम मैनेजमेंट द्वारा संजू सैमसन नजरअंदाज किए जा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन के बावजूद सैमसन को दूसरे और तीसरे वनडे से ड्रॉप कर दिया गया। इससे भारतीय फैन्स काफी नाखुश है।

अब दौरे के कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि क्यों टीम पंत को लगातार सपोर्ट कर रही है?

टी-20I में पंत का अप्रभावशाली प्रदर्शन

बता दें कि पंत पिछले कुछ समय से टीम में अपनी जगह बनाकर रखे हुए हैं, क्योंकि उन्होंने टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाया था। हालांकि, वह लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में टेस्ट जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए है। उनका वनडे प्रदर्शन उतना खराब नहीं है, लेकिन टी-20I में वह प्रभावशाली खेल नहीं दिखा सके हैं।

संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए सबसे आगे हैं। वहीं पंत को लगातार दोनों के अलावा तवज्जो दिया जा रहा है। लेकिन खराब बल्लेबाजी के बावजूद पंत को टीम का समर्थन क्यों मिल रहा है, इस पर से आखिरकार पर्दाफाश हो गया है।

लक्ष्मण ने बताया टीम क्यों कर रही पंत का समर्थन

वीवीएस लक्ष्मण ने क्राइस्टचर्च में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे की शुरुआत से पहले प्राइम वीडियो को बताया, ‘पंत नंबर 4 पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में एक महत्वपूर्ण शतक बनाया था और उनका समर्थन करना जरूरी है।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘टी-20 क्रिकेट ने बल्लेबाजों को मैदान पार करने के लिए अधिक आत्मविश्वास दिया है, भले ही आउटफील्ड कितना भी बड़ा क्यों न हो, वे रेंज-हिटिंग के साथ भी बहुत काम करते हैं।’

बता दें कि 28 वर्षीय सैमसन ने अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत की और 11 मैचों में 66 के शानदार औसत से 330 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि, पंत को लगातार प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, जबकि सैमसन बाहर बैठे रहते हैं।

England (Source: Twitter)

पाकिस्तान में नए वायरस का आउटब्रेक, टेस्ट मैच से पहले ही बीमार हो गई इंग्लैंड टीम, डॉक्टर भी नहीं लगा पा रहे बीमारी का पता

Three major records that MS Dhoni could not break in international cricket: महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे महान कप्तानों में से एक रहे हैं।

तीन बड़े रिकॉर्ड जिसे न तोड़ पाने का एमएस धोनी को होगा काफी दुख