Advertisment

वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के दिए संकेत

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इंटरनेशनल वनडे कप 2023 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Wahab Riaz

Wahab Riaz ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इंटरनेशनल वनडे कप 2023 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। फिलहाल वहाब रियाज टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हें लगता है कि अगले 2-3 साल में उनका समय आ जायेगा। यही कारण है कि वह 2023 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं।

Advertisment

हर खिलाड़ी को अलविदा कहना होता है

वहाब रियाज ने कहा कि टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए खिलाड़ी को अपनी फिटनेस और प्रदर्शन पर सबसे ज्यादा ध्यान देना होता है और वह टीम के लिए बोझ नहीं बनना चाहते। इसलिए वह इंटरनेशनल वनडे कप 2023 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो जायेंगे, जबकि वह दुनिया भर की लीग में खेलते रहेंगे।

वहाब रियाज ने ए स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा सभी खिलाड़ियों को एक दिन खेल को अलविदा कहना होता है, लेकिन मुझे लगता है कि अभी मेरे पास दो तीन साल बाकी है। रियाज ने कहा कि मेरा लक्ष्य 2023 का मेगा इवेंट खेलना है और उसके बाद क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा। मैं दुनिया भर की लीगों में खेलना चाहता हूं।

Advertisment

सभी प्रारूपों में लिए 237 विकेट

वहाब रियाज ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट और 91 वनडे मैच खेले हैं। इसके साथ ही उन्होंने 36 टी-20 मैच भी खेला है। रियाज ने पाकिस्तान के लिए सभी प्रारूपों में 237 विकेट लिये हैं। अगला इंटरनेशनल वनडे कप भारत में होने वाला है। 2021 इंटरनेशनल टी-20 कप का भी भारत में आयोजन होना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे यूएई में स्थानांतरित करना पड़ा।

टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने सेमीफाइनल से पहले सुपर-12 चरण में शानदार प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान ने लीग चरण में अपने सभी पांच मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा।

Advertisment

सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए धमाकेदार पारी खेली। दूसरी पारी के 19वें ओवर में हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया, जिसके बाद उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

Cricket News Pakistan General News