in

पाकिस्तान टी20 विश्व कप में भारत को हरा सकता है : वकार यूनिस

भारत का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है।

Waqar Younis (Source: Twitter)
Waqar Younis (Source: Twitter)

क्रिकेट के दो कट्टर प्रतिद्वंदियों भारत और पाकिस्तान के बीच काफी वक्त से मुकाबला नहीं खेला गया है। हालांकि यूएई में होने वाले टी20 विश्व 2021 में दोनों टीमों के बीच 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। भारत का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है।

टीम इंडिया ने अपने सभी खेल जीते हैं और वे निश्चित रूप से पाकिस्तान पर अपना दबदबा बनाए रखने की कोशिश करेंगे। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाजी कोच वकार यूनिस का मानना है कि पाकिस्तान में आगामी टूर्नामेंट में वापसी करने की क्षमता है और वह टीम इंडिया को हरा सकती है।

पाकिस्तान टी20 विश्व कप में भारत को हरा सकता है

वकार यूनिस ने कहा कि मैं ईमानदारी से मानता हूं कि पाकिस्तान अपने शुरुआती मुकाबले में भारत को हरा सकता है, यदि पाकिस्तान की टीम अपनी क्षमता से खेलती है। उन्होंने कहा इंडिया का मुकाबला करना आसान नहीं है, लेकिन हमारे पास निश्चित रूप से ऐसे खिलाड़ी है, जो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह एक बड़ा मंच है और दोनों टीमों पर दबाव होगा, क्योंकि टूर्नामेंट में दोनों टीमों का पहला मैच होगा। मैच में शुरुआती पल जरूर महत्वपूर्ण होंगे, लेकिन अगर हम इसे अच्छी तरह हैंडल कर लेते हैं तो हम जीत सकते हैं।

पाकिस्तान की ताकत उसके गेंदबाज

टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके वकार ने कहा कि गेंदबाज इतने अच्छे हैं कि विश्व कप में पाकिस्तान को जीत दिला सकते हैं। पाकिस्तान के लिए उसकी ताकत हमेशा से उसके गेंदबाज रहे हैं। हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन जैसे खिलाड़ियों के साथ गेंदबाजी निश्चित रूप से एक मजबूत इकाई है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हसन मौजूदा टीम में किसी भी अन्य गेंदबाज से बेहतर गेंदबाजी को समझते हैं और गेंदबाजी के मामले में टीम को लीड कर सकते हैं। हसन के पास निश्चित रूप से बड़े मंच पर गेंदबाजी करने का कौशल है।

Ellyse Perry

एलिसा पेरी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

(Photo source: Getty Images)

EPL 2021: बिराटनगर वॉरियर्स को मिली चौथी हार, पोखरा राइनो ने 7 विकेट से हराया