Advertisment

क्या रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी के बीच हुई थी लड़ाई?, अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा

धोनी और जडेजा के बीच मतभेदों पर बात करते हुए अंबाती रायुडू ने कहा कि ऐसी रिपोर्ट्स के बावजूद जडेजा और एमएस के बीच कभी कोई समस्या नहीं थी।

author-image
Justin Joseph
New Update
रवींद्र जडेजा

MS Dhoni and Ravindra Jadeja. (Photo Source: IPL/BCCI)

2022 आईपीएल में रवींद्र जडेजा को चेन्नई का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनके नेतृत्व में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और बीच सीजन जडेजा ने कप्तानी छोड़ी दी थी, जिसके बाद एमएस धोनी ने फिर से कमान संभाली। उस वक्त बाएं हाथ के ऑलराउंडर और धोनी के बीच मतभेद की काफी खबरें उड़ीं। क्योंकि कप्तानी छोड़ने के बाद बीच सीजन में जडेजा ने चोट का हवाला देते हुए टीम का साथ छोड़ दिया था।

Advertisment

इसके अलावा जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी से संबंधित कई सोशल मीडिया पोस्ट भी डिलीट कर दिए थे। आईपीएल 2023 से पहले जडेजा के CSK छोड़ने की भी खबरें थीं। लेकिन स्टार ऑलराउंडर ने खेलना जारी रखा और चेन्नई को पांचवीं बार खिताब जिताने में मदद की।

इस बीच धोनी और जडेजा के बीच मतभेदों पर बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने कहा कि ऐसी रिपोर्ट्स के बावजूद जडेजा और एमएस के बीच कभी कोई समस्या नहीं थी। उन्होंने कहा कि जडेजा आज जो कुछ भी हैं, वह धोनी की वजह से हैं और इसलिए इन रिपोर्ट्स पर लगाम लगनी चाहिए।

अंबाती रायडू ने कही ये बातें

Advertisment

रायडू ने BehindWoodsTV यूट्यूब चैनल पर कहा, मुझे नहीं लगता कि जड्डू (जडेजा) माही भाई से बिल्कुल भी नाराज थे। बात सिर्फ इतनी थी कि वह दुखी थे, क्योंकि टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी। उस साल किसी का भी प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

रायडू ने कहा कि, उन्होंने (धोनी ने) यह टीम बनाई है और जड्डू (जडेजा) आज जो भी है, उनकी देन हैं। 10-12 साल क्या, उन्होंने उसे पाला-पोसा है। इसलिए वह स्वाभाविक रूप से खुश होंगे कि उनके द्वारा बनाए गए प्लेयर ने पिछले साल जो कुछ भी हुआ उसके बाद सीएसके के लिए फाइनल जीता।

उन्होंने सीएसके के भविष्य पर बात करते हुए कहा, भविष्य की बात करें तो, मुझे लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ के पास एक शानदार मौका है। उनमें कप्तानी के गुण मौजूद हैं। इसलिए, अगर माही (एमएस धोनी) भाई उन्हें एक या दो साल के लिए तैयार करते हैं, तो वह 7-8 या 10 साल तक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। उनकी माही भाई और स्टीफन फ्लेमिंग के साथ अच्छी बॉन्डिंग है। वह शांत, व्यावहारिक और बेहद प्रतिभाशाली हैं।

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 General News India Ambati Rayudu Cricket News Chennai MS Dhoni Ravindra Jadeja IPL