in

ZIM vs IND : वाशिंगटन सुंदर को नहीं मिल रहा किस्मत का साथ, अब जिम्बाब्वे सीरीज से हुए बाहर

वाशिंगटन सुंदर ने 11 फरवरी 2022 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Washington Sundar. (Photo Source: BCCI)
Washington Sundar. (Photo Source: BCCI)

भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का इंतजार अब और लंबा हो गया है। वह चोट के कारण जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान बाएं कंधे में चोट लगी। फिलहाल वह बैंगलोर में एनसीए में अपना ट्रीटमेंट करवाएंगे।

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेलेगी। केएल राहुल टीम का नेतृत्व करेंगे, जो लगभग दो महीने बाद वापसी कर रहे हैं। इस बार भी कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और युवाओं पर भरोसा किया गया है। इसकी अगुवाई केएल राहुल करेंगे, जैसा वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन ने किया था।

सुंदर अब एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने बताया कि, ‘हां, वांशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर बनाम वोरस्टरशायर के बीच मुकाबले में फील्डिंग के दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लग गई। वह अब एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे।

एक अधिकारी ने आगे कहा कि, ‘आप वाशिंगटन के लिए दुखी महसूस कर सकते हैं। इतना प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। लेकिन किस्मत का उसे साथ नहीं मिल रहा और किसी न किसी कारण से ब्लू जर्सी में नहीं खेल पा रहा। नई चोट अजीब है क्योंकि उन्हें एक सप्ताह में भारत के लिए खेलना था।’

वाशिंगटन सुंदर का पिछला साल मुश्किल भरा रहा और कई तरह के चोटों और कोविड के कारण एक के बाद एक सीरीज से बाहर हुए। जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ह्वाइट बॉल सीरीज से पहले कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए। एक महीने बाद हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज से भई बाहर रहना पड़ा। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

ABD

एबी डिविलियर्स ने की बड़ी गलती, भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते वक्त ट्वीट में लिख दिया यह…

Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में दिखती है एबी डिविलियर्स की झलक: रिकी पोंटिंग