Advertisment

वसीम जाफर ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में रहाणे के रहते केएल राहुल को कप्तानी देने पर उठाए सवाल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में विराट कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया।

author-image
Justin Joseph
New Update
KL Rahul

KL Rahul ( Image Credit: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में विराट कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया। हालांकि टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से हार गई। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने सवाल उठाये हैं। उनका कहना है कि विराट कोहली के नहीं होने पर अजिंक्य रहाणे को टीम की कप्तानी करनी चाहिए थी।

Advertisment

बता दें कि विराट कोहली दूसरे टेस्ट में पीठ की तकलीफ के कारण नहीं खेल पाये और उनकी गैरमौजूदगी में रहाणे की जगह उपकप्तान बनाये गये केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि केएल राहुल के कप्तानी में भारत मुकाबला हार गया और दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

हालांकि, इन सबके बावजूद वसीम जाफर का मानना है कि रहाणे की कप्तानी के रिकॉर्ड को देखते हुए भारत को उन्हें टेस्ट कप्तान बनाना चाहिए था। रहाणे की टेस्ट कप्तानी में टीम इंडिया ने 6 मैचों में से चार में जीत हासिल की है, जबकि दो ड्रॉ रहे हैं।

जानिए केएल राहुल को कप्तानी देने पर जाफर ने क्या कहा

Advertisment

जाफर ने कहा, 'मैं टीम प्रबंधन से हैरान हूं। जब आपके पास अजिंक्य रहाणे जैसा कोई खिलाड़ी उपलब्ध हो, जिसने कप्तान के रूप में कोई टेस्ट नहीं हारा हो और आपको ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने में मदद की हो, तो क्या आपको केएल राहुल को टेस्ट कप्तानी देने की जरूरत है?'

उन्होंने कहा कि उनके पास केएल राहुल के खिलाफ कुछ भी नहीं है। वह युवा हैं और उन्होंने पंजाब की कप्तानी की है। लोग उन्हें भावी कप्तान के रूप में देख रहे हैं। लेकिन उन्हें लगता है कि रहाणे को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई करनी चाहिए थी।

वसीम जाफर ने कहा, 'भारत ने निश्चित रूप से कप्तान विराट कोहली को मिस किया, क्योंकि वह मैदान पर इतनी आक्रामकता लाते हैं। जब आपके पास मैदान पर ऐसा खिलाड़ी होता है, तो आप जानते हैं कि यदि आप कोई गलती करते हैं तो आपको जवाबदेह ठहराया जाएगा। इसलिए वे उस एनर्जी से चूक गये।'

इस बीच विराट कोहली के तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना है, क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चेतेश्वर पुजारा ने उनके फिटनेस को लेकर अपडेट दिया। तीसरा टेस्ट मंगलवार 11 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

Ajinkya Rahane General News India Cricket News Test cricket South Africa vs India South Africa KL Rahul