Advertisment

दूसरे टेस्ट में इशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं मोहम्मद सिराज : वसीम जाफर

वसीम जाफर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत के प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि मोहम्मद सिराज ईशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Ishant Sharma

Ishant Sharma (Photo Source: Twitter)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ रहा था और अब दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जायेगा। सीरीज में बढ़त बनाने के लिए दोनों देश दूसरे टेस्ट में एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा लेने उतरेगी। भारत के लिए अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म का चिंता का विषय है। हालांकि अभी टीम प्रबंधन उन पर चर्चा नहीं कर रही है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने भारत के प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisment

वसीम जाफर को लगता है कि भारत को अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर नहीं करना चाहिए क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में एक बड़ा सीरीज होने वाला है। उन्होंने कहा कि रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों की फॉर्म पर किसी तरह की चर्चा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि मयंक अग्रवाल प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं, जबकि रिद्धिमान साहा सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल होंगे।

रहाणे और पुजारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलें

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार वसीम जाफर ने कहा 'मैं अभी अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप करने के बारे नहीं सोचूंगा। साउथ अफ्रीका में इतनी बड़ी सीरीज होने वाली है। मुझे लगता है कि रहाणे या पुजारा के बारे में वे चर्चाएं दक्षिण अफ्रीकी सीरीज तक इंतजार कर सकती हैं। एक बार सीरीज खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों पर कोई निर्णय लिया जा सकता है। आप जरूर चाहेंगे कि रहाणे और पुजारा इतनी अहम सीरीज में खेलें। मैं मयंक को ब्रेक देने और साहा को ओपन करने के बारे में सोचूंगा।'

Advertisment

मोहम्मद सिराज हो सकते प्लेइंग इलेवन में शामिल

वसीम जाफर ने कहा कि दूसरे टेस्ट में जिस तरह की सतह होगी उस पर बहुत हद तक भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि दूसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज ईशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यह पिच पर निर्भर करता है। अगर पिच से थोड़ी मदद मिलती है तो भारत 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर के साथ उतर सकता है। इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में ईशांत शर्मा को शामिल किया जा सकता है। भारत 3 स्पिनरों को भी खिला सकता है। यह पिच पर निर्भर करेगा।

Ishant Sharna General News India India vs New Zealand 2023 Cricket News Test cricket New Zealand