Advertisment

David Warner Abuses Umpire: गलत LBW आउट दिया तो डेविड वॉर्नर ने अंपायर को हिंदी में दी गाली; वीडियो आया सामने

AUS vs SL: सभी का ध्यान विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पर केंद्रित था, जो एक विवादास्पद एलबीडब्ल्यू कॉल के बाद नाराज हो गए थे।.

author-image
Joseph T J
New Update
DAVID WARNER ABUSES UMPIRE

WATCH AUS vs SL David Warner Abuses Umpire VIDEO VIRAL

WATCH: AUS vs SL David Warner Abuses Umpire: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में लखनऊ में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली, जहां ऑस्ट्रेलिया का सामना श्रीलंका से हुआ। मैच न केवल मैदान पर प्रतिस्पर्धा से परिभाषित हुआ, बल्कि विवादास्पद अंपायरिंग निर्णयों से भी प्रभावित हुआ। विशेष रूप से, सभी का ध्यान विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पर केंद्रित था, जो एक विवादास्पद एलबीडब्ल्यू कॉल के बाद नाराज हो गए थे।

AUS vs SL David Warner Abuses Umpire- Watch वीडियो 

 

David Warner Abuses Umpire: अंपायर को डेविड वॉर्नर ने दी गाली 

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका द्वारा दिए गए 210 रनों का पीछा करना था। चौथे ओवर तक मैच बराबरी का लग रहा था, जब तक यह विवाद नहीं हुआ। ओवर की पहली ही गेंद पर वार्नर गेंदबाज के जाल में फंस गए। एक बैक-ऑफ़-ए-लेंथ गेंद, जो लेग की ओर झुकी हुई थी, वॉर्नर के घुटने पर लगी क्योंकि उन्होंने इसे लेग साइड पर खेलने का प्रयास किया था। प्रारंभ में, गेंद लेग साइड की ओर जाती हुई दिखाई दी, जिसके कारण वार्नर को अंपायर ने आउट दिए। वॉर्नर इस बात से नाखुश दिखे और उन्होंने DRS लिया। 

लेकिन थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखा, जिससे वार्नर काफी नाराज दिखे। जैसे ही वह पवेलियन की ओर लौटने वाले थे, 36 वर्षीय खिलाड़ी ने बेहद हताशा में अपना बल्ला फर्श पर पटक दिया। यह स्पष्ट था कि वार्नर इस निर्णय से पूरी तरह असहमत थे। इस वीडियो को देखकर कुछ फैंस कह रहे हैं की वॉर्नर ने अंपायर को हिंदी में "bh***ke, m*****d" गाली दी है, आपको क्या लगता है?

मौजूदा विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया पर विवादास्पद अंपायरिंग निर्णयों के प्रभाव का यह पहला उदाहरण नहीं था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस भी अंपायरों के संदिग्ध कॉल का शिकार हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया को मिली बड़ी जीत 

मैच की बात करें तो वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को पहली जीत लखनऊ के एकाना स्टेडियम में मिली. इस मैच में मार्नस लाबुशेन और जोश इंग्लिश ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। इस जीत से श्रीलंका को अंक तालिका में भारी नुकसान हुआ है और उसके लिए सेमीफाइनल का इंतजार मुश्किल हो गया है.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लंकाई टीम 43.3 ओवर में 209 रन पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 210 रनों का लक्ष्य मिला. ऑस्ट्रेलिया ने उस चुनौती को 35.2 ओवर में 15 ओवर और पांच विकेट शेष रहते पार कर लिया। इससे उनके नेट रन रेट में भी थोड़ा सुधार हुआ है।

ODI World Cup 2023