Advertisment

शर्मनाक: रोहित शर्मा ने भारतीय युवा तेज गेंदबाजों की करी बेइज्जती, कप्तान से नहीं थी ऐसी उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना मैदान पर उतरी थी।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Rohit Sharma रोहित शर्मा

Rohit Sharma

जिम्बाब्वे में खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर में वेस्टइंडीज टीम आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही है। वहीं भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस बीच दोनों टीमें पिछले निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर आगे बढ़ने को देख रही है। भारत अभी वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंचा है।  जहां इंडिया टीम को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मुकाबले खेलने हैं।

Advertisment

हालांकि पिछले कुछ समय से भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है। इस बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अनुभवहीन भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट को लेकर एक बयान दिया है। यह बयान वर्ल्ड कप और पाकिस्तान की चेतावनी के जैसे ली जा रही है।

जो हमारे पास हैं, हमें उन्ही से काम निकालना होगा -  रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना मैदान पर उतरी थी। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम बुमराह, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बिना उतरी थी। इस बीच प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से परेशान इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट से एक दिन पहले मीडिया से बात करते हुए इस बारे में बयान दिया है।

Advertisment

दरअसल कुछ पत्रकारों ने रोहित शर्मा से अनुभवहीन भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट के बारे में सवाल किया, जिसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि  ''हमने देखा है कि यहां तेज गेंदबाजों ने काफी विकेट लिये हैं। लेकिन अब जो है वो है। खिलाड़ी घायल हो जाते हैं और दुर्भाग्य से हमें उन्हें रोटेट करना पड़ता है। हमारे पास तेज गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी है। भारत में बहुत सारे गेंदबाज चोटिल हैं। जो हमारे पास हैं, हमें उन्हें मैनेज करने की जरूरत है। यही कारण है कि हमारे अनुभवी गेंदबाज इस दौरे पर नहीं आ सके।”

बता दें कि भारतीय टीम पिछले 21 सालों से वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। भारतीय कप्तान की नजर इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की होगी। वहीं वेस्टइंडीज टीम अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजी के सामने सीरीज जीतने की कोशिश करेगी।

India Cricket News Test cricket West Indies West Indies vs India 2023 Rohit Sharma