Advertisment

दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को दी करारी शिकस्त, फैंस बोले 'ये है तुम्हारी वर्ल्ड कप की तैयारी'

टॉस जीतकर कैरेबियन कप्तान शाई होप ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद शानदार रही।

author-image
Manoj Kumar
New Update
West Indies T20I squad vs India IND vs WI

West Indies T20I squad vs India

वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 29 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन मैदान में खेला गया। सीरीज के इस अहम मुकाबले में कैरेबियन टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।

Advertisment

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते महज 181 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में कप्तान शाई होप की कप्तानी पारी की मदद से वेस्टइंडीज चार साल बाद भारत को किसी वनडे मुकाबले में हराने में कामयाब रही। इस जीत के साथ कैरेबियन टीम ने सीरीज में बराबरी कर ली है। अब सीरीज का आखिरी एवं निर्णायक मुकाबला 1 अगस्त को खेला जाएगा।

 

कैरेबियन गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने

Advertisment

कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के बिना मुकाबले में उतरी टीम इंडिया की कमान इस मुकाबले में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। लेकिन बल्ले और गेंद के साथ हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन एक बार फिर निराशाजनक रहा।

टॉस जीतकर कैरेबियन कप्तान शाई होप ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद शानदार रही। सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। ईशान किशन 55 रन बनाकर और शुभमन गिल 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि इन दो झटकों के बाद भारतीय टीम वापसी नहीं कर सकी।

संजू सैमसन से लेकर सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या सहित सभी मध्यक्रम बल्लेबाजों ने बेहद गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलकर सस्ते में पवेलियन लौटते गए। लगातार गिरते विकेटों के चलते टीम इंडिया महज 181 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाज गुडाकेश मोती और रोमारियो शेफर्ड ने 3-3 विकेट चटकाए।

Advertisment

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स की 36 रनों की धमाकेदार पारी के मदद से शानदार शुरुआत की। हालांकि मेयर्स के अलावा ब्रैंडन किंग और एलिक ऐथानेज ज्यादा योगदान नहीं दे सके और सस्ते में पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज की लड़खड़ाती पारी को कप्तान शाई होप और केसी कार्टी ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने क्रमशः नाबाद 63 और 48 रनों की पारी खेलकर मैच जीताने में अहम योगदान दिया।

इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की चार साल से चली आ रही जीत का सिलसिला भी खत्म हो गया। भारत ने 2019 से वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 9 वनडे मैच जीते थे।

 

यहां देखिए भारत की हार पर फैंस के रिएक्शन

 

West Indies vs India India Cricket News T20-2023 West Indies Hardik Pandya West Indies vs India 2023