Advertisment

डेब्यू मैच में ही गंभीर रूप से चोटिल हुआ वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी, अस्पताल में भर्ती

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे सोलोजानो को सिर पर गंभीर चोट लग गई।

author-image
Justin Joseph
New Update
Jeremy Solozano took a hit on Day 1 of Galle Test between Sri Lanka and West Indies. (Photo Source: Twitter)

Jeremy Solozano took a hit on Day 1 of Galle Test between Sri Lanka and West Indies. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू कर रहे जेरेमी सोलोजानो गंभीर रूप से चोटिल हो गये हैं। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे सोलोजानो को सिर पर गंभीर चोट लग गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने यह साफ किया है कि सोलोजानो के स्कैन में कोई गंभीर चोट नहीं दिखाई दी है, लेकिन उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में ही रखा गया है।

Advertisment

लंच से पहले 24वें ओवर में लगी चोट

पहले दिन लंच से पहले 24वें ओवर में रोस्टन चेज की गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने ने एक पुल शॉट लगाया, जो सीधे जाकर शॉर्ट लेग पर खड़े जेरेमी सोलोजानो की सिर पर लगी। गेंद सीधे उनके हेलमेट ग्रिल पर लगी और हेलमेट के पीछे का हिस्सा बाहर आ गया। सोलोजानो वही मैदान पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें कोलंबो के एक अस्पताल में उनका स्कैन किया गया।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने उनकी स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जेरेमी सोलोजानो के स्कैन से कोई संरचनात्मक क्षति नहीं दिखाई दी है। उन्हें ऑब्जर्वेशन के लिए रात भर अस्पताल में रखा जाएगा। हम आपको हमारी मेडिकल टीम के किसी भी और अपडेट के बारे में बताते रहेंगे।

Advertisment

प्रथम श्रेणी मैचों में किया अच्छा प्रदर्शन

जेरेमी सोलोजानो त्रिनिदाद के रहने वाले हैं और वह 40 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेल चुके हैं। जब उन्हें पहली बार टीम में शामिल किया गया था, तब मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने उनके बारे में बात की थी।

रोजर हार्पर ने सीडब्ल्यूआई विज्ञप्ति में कहा बेस्ट बनाम बेस्ट मैचों ने खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए अपने कौशल का सम्मान करते हुए बीच में कुछ समय बिताने का अवसर प्रदान किया। इसका उद्देश्य था कि खिलाड़ी जितना संभव हो परिस्थितियों का सामना कर सके, जिसमें टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। इसलिए बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताते हुए रन बनाना और गेंदबाजों पर दबाव बनाते हुए देखना अच्छा था।

Advertisment

उन्होंने कहा जेरेमी ने वेस्टइंडीज ए टीम के लिए 2019 में भारत ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। बेस्ट बनाम बेस्ट में उन्होंने तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों के खिलाफ धैर्य और संयम के साथ खेला। इस वजह से पैनल ने उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया।

General News West Indies Cricket News Test cricket Sri Lanka