Advertisment

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराकर ऐसा क्या किया की पाकिस्तान का उड़ा मजाक, देखें क्या बोल रहे लोग?

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान की टीम 37.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई.

author-image
Joseph T J
New Update
bangladesh

बांग्लादेश

वनडे विश्व कप के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान की टीम 37.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई. जवाब में बांग्लादेश ने 34.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर मैच जीत लिया।

बांग्लादेश ने अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत अफगानिस्तान को छह विकेट से हराकर की। इस जीत के साथ उसके एक मैच में दो अंक हो गये हैं. वे अंक तालिका में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बाद तीसरे स्थान पर हैं। तीनों टीमों के दो-दो अंक हैं। सर्वश्रेष्ठ नेट रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड इस सूची में शीर्ष पर है। मैच में अर्धशतक लगाने के साथ तीन विकेट लेने वाले मेहदी हसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

शांतो और मेहदी चमके

बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने नाबाद 59 रन बनाए. उन्होंने 83 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. मेहदी हसन मिराज ने 73 गेंदों पर 57 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने पांच चौके लगाए. शाकिब अल हसन 14 रन बनाकर आउट हुए, जबकि लिटन दास 13 रन बनाकर आउट हुए. तनजीद हसन ने पांच रन बनाए. मुश्फिकुर रहीम दो रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी, अजमतुल्लाह उमरजई और नवीन उल हक ने एक-एक विकेट लिया।

शाकिब और मेहदी की गेंदबाजी के आगे अफगानिस्तान के बल्लेबाज हताश -

इससे पहले अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 47 रन बनाए. इब्राहिम जादरान और अजमतुल्लाह ओमराई ने 22-22 रन बनाए। रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 18-18 रन का योगदान दिया। राशिद खान 9, मोहम्मद नबी 6 और नजीबुल्लाह जादरान केवल 5 5 रन ही बना सके। मुजीब उर रहमान ने एक रन लिया। उल हक नया खाता भी नहीं खोल सके. फजलहक फारूकी बिना खाता खोले नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने तीन-तीन विकेट लिए. शरीफुल इस्लाम को दो विकेट मिले. मुस्ताफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

देखें फैंस के रिएक्शन

 

 

 

 

 

 

 

ODI World Cup 2023