in

‘पाकिस्तान का केएल राहुल’ फाइनल मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने ऐसा क्या किया की हो रहे बुरी तरह ट्रोल

मोहम्मद रिजवान 14 गेंदों में महज 15 रन बनाकर आउट हो गए।

रिजवान

20-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में खेला जा रहा है। इंग्लैंड कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान को उनके सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम से बेहतरीन पारी की उम्मीद थी। हालांकि, इस टूर्नामेंट के रिकार्ड के अनुसार दोनों ने फिर से टीम को निराश किया।

पाकिस्तान पहले तीन ओवरों में केवल 16 रन ही बना सका, जिसमें रिजवान ने 9 गेंदों में 7 रन बनाए थे। उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर वोक्स को स्क्वॉयर लेग के ऊपर से छक्का जड़कर वापसी की उम्मीद जताई। लेकिन फिर सैम करन उनकी अकड़ तोड़ने के लिए गेंदबाजी छोर पर आए। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा दिखाया और रिजवान की गिल्लियाँ उड़ा दी।

मोहम्मद रिजवान 14 गेंदों में महज 15 रन बनाकर आउट हो गए। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल में खराब पारी के बाद ट्विटर पर उनके प्रशंसकों ने इस सलामी बल्लेबाज को बुरी तरह से ट्रोल किया। गौरतलब है की रिजवान फिर से यहां मुकाबले में रन बनाने से चूक गए हैं। इसलिए लोग उनका मजाक उड़ा रहे हैं। 

आइए देखें कुछ ट्विटर रिएक्शन

 

पाकिस्तान ने बनाए 137 रन

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम धीमी शुरुआत कर रही थी लेकिन 29 रन के स्कोर पर सैम करन ने टीम को बड़ा झटका दिया। मोहम्मद रिजवान 14 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हो गए। अक्सर ऐसा देखा गया है कि पाकिस्तानी टीम की सलामी जोड़ी जल्द आउट होती है तो टीम बड़ा स्कोर खड़े करने में नाकाम होती है।

ऐसा ही हमें कुछ फाइनल मुकाबले में भी देखने को मिला। मोहम्मद हारिस 8 रन, बाबर आजम 32 रन, शान मसूद 38 रन शादाब खान 20 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, इफ्तिखार अहमद की बल्लेबाजी फेल हुई और वह 6 गेंद खेलकर एक भी रन नहीं बना पाए। सैम करन के शानदार ओवर के कारण पाकिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। पाकिस्तान की खराब बल्लेबाजी के कारण टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।

अब देखना यह होगा की क्या इंग्लैंड जल्द मुकाबला जीत लेगी या यह मैच बेहद ही रोमांचक होगा।

जॉस बटलर इंग्लैंड के खिलाड़ी काली पट्टी बांध कर क्यों खेल रहे

20-20 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाड़ी काली पट्टी बांध कर क्यों खेल रहे? जानें कारण

भाजपा एमएस धोनी (ms dhoni) हेमंत सोरेन (hemant soren)

झारखंड के अगले मुख्यमंत्री बनने वाले हैं एमएस धोनी, खतरें में सीएम हेमंत सोरेन की कुर्सी…?