in

IPL 2023 में कोहली-गंभीर की लड़ाई से दुखी कपिल देव ने बताया ऐसे विवादों का हल

आईपीएल 2023 लीग मैच के दौरान कोहली और गंभीर का विवाद सुर्खियों में रहा।

Kapil Dev Image Source: Twitter)
Kapil Dev Image Source: Twitter)

आईपीएल (IPL) का 16वां सीजन कई वजहों से सुर्खियों में रहा था। उनमें से एक वजह मई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच आईपीएल 2023 मैच के दौरान कोहली और गंभीर का विवाद भी रहा। बता दें कि इस मुकाबले में कोहली और एलएसजी के तेज गेंदबाज नवीन उल हक के बीच बहस हुई थी।

इसके बाद मैच खत्म होने के बाद खिलाड़ियों के हाथ मिलाने के दौरान उनके बीच एक बार फिर तीखी नोकझोंक हुई। हालांकि, मामला तब ज्यादा बढ़ गया जब इसमें लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर शामिल हो गए। वहीं अब इस विवाद पर भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

वे इस तरह का व्यवहार कैसे कर सकते हैं?- कपिल देव

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आईपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए विवाद की ओर इशारा करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सलाह दी। उन्होंने BCCI से खिलाड़ियों को सभ्य नागरिक बनाने का आग्रह किया। कपिल देव ने यह भी कहा कि इस विवाद के कारण बोर्ड के साख पर बुरा प्रभाव पड़ा है और यह काफी दुखी करने वाला था।

पूर्व भारतीय कप्तान ने द वीक के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, मेरे दो सबसे महत्वपूर्ण लोग- विराट कोहली, दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक; गंभीर अब संसद सदस्य हैं। वे इस तरह का व्यवहार कैसे कर सकते हैं? लेकिन खिलाड़ी अपना आपा खो बैठते हैं, पेले से लेकर डॉन ब्रैडमैन और अन्य लोग।

उन्होंने कहा, बीसीसीआई को खिलाड़ियों को अच्छा नागरिक भी तैयार करना होगा। आईपीएल में गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच जो हुआ, वह मेरे लिए काफी दुखद था।

बता दें कोहली-गंभीर विवाद के बाद बीसीसीआई ने कड़ा एक्शन लिया और दोनों पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया था। इसके अलावा अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया था। कोहली और गंभीर इससे पहले भी 2013 आईपीएल में एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं।

 

Stuart Broad (Source: Twitter)

VIDEO: स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने इंटरनेशनल करियर के आखिरी गेंद पर लगाया जोरदार छक्का, देखें

TEAM INDIA टीम इंडिया

टीम इंडिया ने तोड़ा होटल नियमों की उड़ाई धज्जियां, खिलाड़ी के कमरे में मिली महिला!