in

“जब शाहिद अफरीदी दे रहे थे सचिन को गाली…” वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड कप 2003 के दौरान हुई घटना का किया खुलासा

सहवाग ने कहा, “मुझे याद है कि शोएब अख्तर का एक बयान था कि वह भारत के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से बर्बाद कर देंगे”

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar (Image Credit Twitter)

भारत 28 अगस्त को एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा। ये दोनों टीमें इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी भिड़ेंगी। हर बार की तरह इस भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भी कई पूर्व खिलाड़ी अपनी राय दे रहे हैं।

इस बीच, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक ऐसी घटना के बारे में बात की है जो तब हुई थी जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 2003 विश्व कप में लीग मैच में पाकिस्तान को हराया था। भारत के लिए यह मैच बहुत खास था और यह वह मैच था जब सचिन तेंदुलकर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के चरम पर थे। भारत पाकिस्तान के दिए 274 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था और सचिन ने सिर्फ 75 गेंदों पर 98 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को 6 विकेट से मैच जिताया था। इसके साथ ही भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने विश्व कप की जीत को बरकरार रखने में भी कामयाब रही थी।

सचिन ने शोएब अख्तर को 1 ओवर में मारे थे 18 रन

पहले ओवर की शुरूआत में तेंदुलकर ने शोएब अख्तर के खिलाफ आक्रामक तौर से बल्लेबाजी की और पहले ओवर में 18 रन बनाए। लेकिन इसके बाद अख्तर को गेंदबाजी से हटा दिया गया। और अब उस मैच के 19 साल बाद सहवाग ने उस ओवर के बाद का खुलासा किया है।

संयोग से इस मैच के दौरान, तेंदुलकर को क्रैम्प की समस्या होने लगी शाहिद अफरीदी उन्हें स्लेज कर रहे थे, तभी  उनकी जगह सहवाग को रनर के तौर पर लाया गया।

अफरीदी दे रहे थे सचिन को गाली

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में उन्होंने कहा कि, “मैं मैच के दौरान उनके लिए दौड़ने आया था क्योंकि उन्हें क्रैम्प की समस्या हो रही थी शाहिद अफरीदी उन्हें खूब गालियां दे रहे थे, कुछ न कुछ फालतू कह रहे थे। लेकिन वह सिर्फ गेम पर ध्यान दे रहे थे, क्योंकि वह जानते थे कि उनके लिए क्रीज पर बने रहना महत्वपूर्ण है। वह आमतौर पर रनर नहीं लेते हैं, लेकिन फिर भी वह जानते थे कि अगर मैं आऊंगा, तो मैं वैसे ही दौड़ूंगा जैसे वह चाहते हैं और मैं उनहेनन आउट नहीं होने दूंगा। हमारे बीच कोई गलतफहमी नहीं होगी।”

सहवाग ने दोनों टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता के बारे में भी बात की और कहा कि यह मैच काफी रोमांचक होता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मैच को लेकर प्रतिद्वंद्विता ऐसी है कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच झगड़े और घटनाएं हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि, “मुझे याद है कि शोएब अख्तर का एक बयान था कि वह टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से नष्ट कर देंगे। मैंने बयान नहीं पढ़ा, और न ही सचिन ने, लेकिन सचिन ने पारी के पहले ओवर में उन्हें 18 रन मारकर जोरदार जवाब दिया।”

KL Rahul. (Photo Source: Vimal Kumar/Youtube)

‘स्कूल गया भाड़ में’, जब युवा फैन ने की केएल राहुल की बोलती बंद!

Virat Kohli

विराट कोहली हुए हैं डिप्रेशन का शिकार, कहा ‘लोगों से भरे कमरे में अकेला महसूस करता हूँ’