Advertisment

When WPL is starting? इस दिन शुरू हो रहा महिला प्रीमियर लीग, इन 2 शहरों में खेल जाएगा टूर्नामेंट

When WPL is starting? कब शुरू हो रहा है महिला प्रीमियर लीग, तारीख और स्थान को लेकर आई बड़ी अपडेट, देखें।

author-image
Joseph T J
New Update
WPL Teams

When WPL is starting?

When WPL is starting? महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL) को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. महिला प्रीमियर लीग, WPL 2023 का उद्घाटन सत्र मुंबई में आयोजित किया गया था। टूर्नामेंट के सभी 22 मैच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट का दूसरा सीजन बेंगलुरु और दिल्ली में खेला जाएगा.

'ईएसपीएनक्रिकइंफो' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने डब्ल्यूपीएल 2024 के आयोजन स्थल के रूप में दिल्ली और बेंगलुरु को चुना है। टूर्नामेंट का पहला चरण बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके अलावा नॉकआउट मैचों सहित टूर्नामेंट का दूसरा चरण दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। ऐसा आईपीएल 2024 के लिए पिचों को ताजा रखने के लिए किया जा रहा है। आईपीएल का आगामी सीजन 22 मार्च से खेला जाएगा.

महिला प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत की तारीख भी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने इसके लिए एक विंडो भी तय कर ली है. दूसरा सीजन 22 फरवरी से 17 मार्च के बीच खेला जा सकता है. पिछले सीज़न की तरह, WPL 2024 में पाँच टीमें होंगी और कुल 22 मैच खेले जाएंगे।

पहले सीजन में मुंबई इंडियंस थी चैंपियन-

WPL 2024 की शुरुआत पिछले साल यानी 2023 में हुई थी. इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल पांच टीमों ने हिस्सा लिया था. टूर्नामेंट का दूसरा सीजन भी पांच टीमों में खेला जाएगा. पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंची थीं ।

WPL 2024