in

अबू धाबी टी-10 लीग: 6 देशों में होगा टूर्नामेंट का प्रसारण, जानें कब और कहां देख पाएंगे मैच

अबू धाबी टी-10 लीग के छठे संस्करण की शुरुआत 23 नवंबर से होने वाली है।

Northern Warriors. (Photo Source: Abu Dhabi T10)
Northern Warriors. (Photo Source: Abu Dhabi T10)

अबू धाबी टी-10 लीग के छठे संस्करण की शुरुआत 23 नवंबर से होने वाली है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जाएगा। बता दें कि, इस बार टूर्नामेंट में भारत और चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना भी खेलते हुए नजर आएंगे। रैना इस टूर्नामेंट में डेक्कन ग्लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इस लीग में हरभजन सिंह, एस श्रीसंत, स्टुअर्ट बिन्नी और अभिमन्यु मिथुन भी शामिल होंगे। लीग के इस सीजन से दो नई टीमें न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स और मॉरिसविले सैंप आर्मी भी एक्शन में दिखाई देंगी। डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने टूर्नामेंट का पिछला संस्करण अपने नाम किया था और इसलिए वह टूर्नामेंट का छठा संस्करण भी जीतकर दूसरी बार खिताब जीतना चाहेगी।

बता दें कि, इस साल टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें दिल्ली बुल्स, टीम अबू धाबी, नॉर्दर्न वॉरियर्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स, बांग्ला टाइगर्स, मॉरिसविले एसएएमपी आर्मी और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स है।

किस चैनल पर देख पाएंगे अबू धाबी टी-10 लीग (where to watch Abu Dhabi T-10 League)

अबू धाबी टी-10 लीग का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से शुरू हो जाएगा। बता दें कि, अबू धाबी टी-10 लीग 6 देशों में प्रसारित होगा। आइए जानें किस देश में किस चैनल पर देख सकेंगे आप मैच:

  • भारत- अबू धाबी टी-10 लीग 2022 का लाइव प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स एसडी (Colors Cineplex SD,Hindi) (हिंदी), कलर्स सिनेप्लेक्स एचडी (अंग्रेजी) और रिश्ते सिनेप्लेक्स (हिंदी) जैसे टीवी नेटवर्क पर दिखाया जाएगा। वूट ऐप और जियो सिनेमा ऐप दोनों ही प्रतियोगिता की लाइव स्ट्रीमिंग करेंगे।
  • पाकिस्तान – ARY ZAP और A Sports
  • यूएसए : विलो टीवी  (Willow TV)
  • कैरेबियन: SportsMax
  • बांग्लादेश : T Sports
  • यूके : Free Sports

sky247.net है अबू धाबी टी-10 लीग 2022 का प्रेजेंटिंग पार्टनर 

SKY247 इस टूर्नामेंट के छठे संस्करण को स्पांसर कर रहा है। टूर्नामेंट का प्रसारण कलर्स सिनेप्लेस और रिश्ते सिनेप्लेक्स पर होगा। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग वूट एप पर होगी। गौरतलब है की टूर्नामेंट को 10-10 ओवर का खेला जाएगा। 10 ओवर का होने की वजह से इस लीग को सबसे सबसे तेज फॉर्मेट के नाम से भी जाना जाता है।

बात करें अबू धाबी टी-10 लीग की तो क्रिकेट का यह फॉर्मेट टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर साल 2021 में 342 मिलियन दर्शकों तक पहुंचा था। जिसके परिणामस्वरूप स्पान्सर्शिप के मूल्य में 81% की वृद्धि हुई थी। इस बीच पिछले संस्करण की तुलना में दर्शकों की संख्या में 135% की वृद्धि हुई।

संजू सैमसन sanju samson

‘ट्रेनिंग में भी नहीं खिला रहे, रो पड़े संजू!” अगर आप फैन हैं तो न देखें यह वीडियो, गुस्से से खौल उठेगा खून…

FIFA WORLD CUP 2022: फुटबॉल जगत में बड़ा बवाल, क्रिस्टियनो रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ तोड़ा नाता