in

विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन बेहतर? भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी ने कही ये बात

विराट कोहली और रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट के दो बेहतरीन खिलाड़ी हैं और फैंस के बीच आए दिन यह बेहस होती है की कौन बेहतर है।

Rohit Sharma, Virat Kohli
Rohit Sharma, Virat Kohli ( Image Credit: Twitter)

विराट कोहली और रोहित शर्मा भारत और वर्ल्ड क्रिकेट के नए दौर के दो महान खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने-अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में बल्लेबाजी के ढेर सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं और बनाए भी हैं। हालाँकि, पिछले कुछ वर्षों में बहुत सारी अफवाहें हैं कि दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ खफा हैं या यूं कहें कि दोनों के बीच कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। साल 2019 वर्ल्ड कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद ये अफवाहें आग की तरह फैली थी की दोनों के बीच कुछ अच्छा नहीं चल रहा है।

फैंस लगातार दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना करते रहते हैं कि कौन एक दूसरे से बेहतर है, इसपर हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोहली बनाम रोहित की बहस भारतीय क्रिकेट में पहली बार नहीं हुई है। यह दशकों से चलते आ रहा है, जिसमें सुनील गावस्कर-कपिल देव और सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली शामिल थे।

सोशल मीडिया पर यह मामले इतने आगे बढ़ जाते हैं कि लोग मानते हैं कि यह सब सच है: अरुण धूमल

धूमल ने पत्रकार से बात करते हुए कहा कि, “हम इसके बारे में कभी नहीं सोचते। यह फैंस के कारण होता है जिससे यह बहस शुरू होती है। जब आप किसी इमोशन से जुड़े होते हैं, तो आप यह सब कुछ कह देते हैं। और सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप किसी भी चीज के बारे में बात कर सकते हैं। फैंस अपने दिल की बात कहते हैं क्योंकि वहाँ कोई प्रतिबंध नहीं हैं। हमने सुनील गावस्कर और कपिल देव के साथ या सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के बीच ऐसा ही होते देखा है। सोशल मीडिया पर यह मामले इस हद तक बढ़ जाते हैं कि लोग मानते हैं कि यह सब सच है।”

जब कोहली और रोहित से खुद मीडिया ने पूछा था कि क्या उनके बीच सब ठीक है, तो उन्होंने तुरंत जवाब दिया था कि इन सभी अफवाहों में पड़ने की जरूरत नहीं है, हम दोनों एक दूसरे की एक खिलाड़ी के तौर पर बहुत सम्मान करते हैं।

विराट ने भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले साल के टी-20 वर्ल्ड कप ग्रुप क्लैश मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘हिटमैन’ का बचाव भी किया था जब वह डक आउट  हो गए थे। वहीं, रोहित शर्मा ने भी हाल ही में कोहली के खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से निकालने की बात पर कोहली का समर्थन किया था।

Indian Team

आर श्रीधर ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत के इन टॉप तीन तेज गेंदबाजों को चुना, जानें उनकी लाइनअप

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : भारतीय पहलवानों के नाम रहा आठवां दिन, कुश्ती में तीन स्वर्ण सहित आए 6 पदक